Begin typing your search above and press return to search.

हमीद को आउट करने के साथ ही रवींद्र जडेजा ने किया ये कमाल, 41 विकेट बाद भारतीय स्पिनर को मिली सफलता

हमीद को आउट करने के साथ ही रवींद्र जडेजा ने किया ये कमाल, 41 विकेट बाद भारतीय स्पिनर को मिली सफलता
X
By NPG News

नईदिल्ली 26 अगस्त 2021I भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने आप स्थिति काफी मजबूत कर ली है। पहले दिन भारत को मात्र 78 रन पर समेट देने के बाद इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 120 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद और रॉरी बर्न्स ने अर्धशतक लगाए।
दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम को भारतीय गेंदबाजों ने दो झटके दिए। मोहम्मद शमी ने रॉरी बर्न्स को बोल्ड कर पवेलियन भेजकर भारत को पहली सफलता दिलाई। वहीं रवीन्द्र जडेजा ने हसीब हमीद को बोल्ड कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। जडेजा के इस विकेट के बाद उन्होंने इस सीरीज में एक अनोखा कारनामा किया है। भारतीय स्पिनर ने इस सीरीज में पहली बार कोई विकेट लिया। मौजूदा सीरीज में विपक्षी टीम के 41 विकेट गिरने के बाद किसी भारतीय स्पिनर को कोई सफलता मिली है। अपना पहला विकेट लेने के लिए भारतीय स्पिनर को पहली बार इतना लंबा इंतजार करना पड़ा।
बहरहाल मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने लंच तक 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना लिए थे। डेविड मलान 27 रन बनाकर तो कप्तान जो रूट 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इससे पहले रॉरी बर्न्स ने 61 और हसीब हमीद ने 68 रन बनाए। इंग्लैंड भारत की पहली पारी के स्कोर से 104 रन आगे हो गया है।

Next Story