Begin typing your search above and press return to search.

छात्रों को मध्याह्न भोजन का राशन पीडीएस की दुकान से किया जाये वितरित…. टीचर्स एसोसिएशन की मांग, मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को लिखा पत्र….राज्य सरकार ने स्कूलों के जरिये पालकों को 40 दिन का राशन वितरित करने का दिया है निर्देश

छात्रों को मध्याह्न भोजन का राशन पीडीएस की दुकान से किया जाये वितरित…. टीचर्स एसोसिएशन की मांग, मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को लिखा पत्र….राज्य सरकार ने स्कूलों के जरिये पालकों को 40 दिन का राशन वितरित करने का दिया है निर्देश
X
By NPG News

रायपुर 29 मार्च 2020। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन, मुख्यमंत्री सम्बद्ध अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग, संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय, छ. ग. रायपुर को पत्र लिखकर स्कूल के विद्यार्थियों के खाद्य सामग्री का वितरण सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उचित मूल्य के दुकान से करने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शालाओं में अवकाश के दिनों में प्राथमिक शाला व पूर्व माध्यमिक शाला में मध्यान्ह भोजन के तहत स्कूल के विद्यार्थियों को 40 दिन का सूखा खाद्य सामग्री (चावल व दाल) का वितरण संस्था प्रमुख द्वारा दिनांक 03 व 04 अप्रैल को करने का निर्देश जारी किया गया है।

स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों के पालक को ही, शासन की विशेष योजनान्तर्गत राशन कार्ड के माध्यम से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उचित मूल्य के दुकान द्वारा खाद्य सामग्री का वितरण किया जाना है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की मांग है कि मध्यान्ह भोजन के तहत स्कूल के विद्यार्थियों को 40 दिन का सूखा खाद्य सामग्री (चावल व दाल) का वितरण, पालकों को किये जाने का निर्देश है, अतः सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उचित मूल्य के दुकान द्वारा राशन कार्ड के खाद्य सामग्री के साथ विद्यार्थियों के पालक को भी चावल व दाल का भी वितरण किया जावे।

टीचर्स एसोसिएशन ने कहा है कि अधिकारियों के निर्देश पश्चात विद्यार्थियों व उसके पालक के नाम की सूची शाला के संस्था प्रमुख द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उचित मूल्य के दुकान को उपलब्ध करा दिया जाएगा, इससे एक ही स्थान से खाद्य सामग्री के वितरण होने पर सोशल डिस्टेंसिंग का बहुत हद तक पालन सुनिश्चित हो पायेगा।

Next Story