Begin typing your search above and press return to search.

Vastu Tips : क्या आप भी रखते हैं बेडरूम में पानी की बोतल ?

Vastu Tips For Bedroom : वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम में पानी की बोतल रखना सही नहीं माना जाता है. हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि आप पानी नहीं रख सकते. यदि इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं इनके बारे में.

Vastu Tips : क्या आप भी रखते हैं बेडरूम में पानी की बोतल ?
X
By Meenu

Vastu Tips For Bedroom : रात को सोते समय कई लोगों को प्यास लगती है और इस दौरान उठकर दूर ना जाना पड़े, इसलिए वे पानी की बोतल बेडरूम में ही रख लेते हैं.

पुराने समय में लोग अपने कमरे में मटका या सुराही रखते थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बदला लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार इसमें चेंज कर लिया. लेकिन क्या घड़ा या सुराही की जगह बोतल रखना चाहिए?


बेडरूम में पानी रखना अशुभ

फेंगशुई के अनुसार, यदि आप बेडरूम में अपने आस-पास पानी रखकर सोते हैं तो यह आपकी नींद के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. इससे आपके दांपत्य जीवन में अड़चनें आ सकती हैं. यह पति और पत्नी के बीच दरार तक जा सकता है. वास्तु के अनुसार बेडरूम में पानी ही नहीं, पानी से जुड़े चित्र भी नहीं लगाना चाहिए.


शीशे के स्टूल पर रखें

यदि आपको पानी की अधिक जरूरत लगती है तो फिर आप सही दिशा के अनुसार पानी रखें क्योंकि गलत दिशा में रखा गया पानी आपके कमरे में नेगेटिविटी बढ़ाता है. ऐसे में यदि आप बेडरूम में पानी रखना चाहते हैं तो हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. यदि संभव हो तो इसे शीशे के स्टूल पर रखें.




बेड से दूरी पर रखें

आपने कई घरों में देखा होगा कि पीने के पानी को बेडरूम में कहीं भी रख देते हैं. इनमें बेड साइड टेबल पर रखना आम बात है. लेकिन ऐसा करना आपके लिए घातक हो सकता है. आप पानी को रखना जरूरी समझते हैं तो बेड से दूरी पर रखें. पानी को तांबे के लोटे में या बोतल में रखना ठीक हो सकता है.

Next Story