Begin typing your search above and press return to search.

सोमवार राशिफल: 12 राशियों के जातक के लिए कैसी होगी दिवाली... बिजनेस, सेहत, संबंध और प्यार के लिए कैसा रहेगा आपका दिन... जानिए

Aaj Ka Rashifal 4 January 2023
X
By NPG News

रायपुर। सोमवार का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस, सेहत, संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का दैनिक राशिफल...

मेष राशि

आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मत्रि के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मश्रिति भाव मन में रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं, परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि

दूसरे के मामलों में दखल देने से बचे। अपने अधिकरियों से विवाद करना आप के लिए नुकसानदायक रहेगा। कारोबार में अनचाही अडचनां से मन खिन्न रहेगा। लोह व्य्व्साइयां के लिए समय मध्यम है। कार्यक्षेत्र में आप लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे, लेकिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज सावधान रहना होगा, नहीं तो उनके शत्रु उनकी पद प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपको बड़ों के सहयोग से कोई अच्छी प्रॉपर्टी हाथ लग सकती है। सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वाले लोग सावधान रहें व सीमित मात्रा में ही धन लगाए, तो उनके लिए बेहतर रहेगा। आपको यदि किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। आपको अपने किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती हैं। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप भाईचारे को बल देंगे और पारिवारिक एकता और बढ़ेगी। यदि आप घर से बाहर किसी नए काम को करने जाए, तो अपने माता पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाए। आप दिनचर्या में बदलाव के कारण अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं दे पाएंगे और आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, लेकिन अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। यदि आप किसी से उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके करीबी किसी काम मे आपका पूरा साथ देगे।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों की ओर से एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपका दिन प्रसन्नता में बीतेगा। आप आज अपनी बुद्धि का प्रयोग करके कार्य क्षेत्र में अपने शत्रुओं को आसानी से मत दे पाएंगे, जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं, उन्हें अपने कामों से जाना तो जाएगा, लेकिन उनके मित्रों की संख्या कम हो सकती है।विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और जीवन साथी से चल रही अनबन को आपको बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहेगा, क्योंकि आप किसी नये व्यवसाय मे हाथ आजमा सकते हैं। परिवार के लोग आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे, इसलिए आपको उनसे किये वादों को पूरा करना होगा। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आएंगे और परिवार में आप किसी रसूखदार व्यक्ति का स्वागत करेगे। गुरुजनों से शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आप बातचीत कर सकते हैं। आपकी किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आपको किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, लेकिन आपको किसी आस पड़ोस में होने वाले वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। आप संतान की पढ़ाई से संबंधित किसी शिक्षा को लेकर किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आज किसी से धन उधार लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आप विभिन्न स्त्रोतों को पाकर अपने निवेश को और बढ़ा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

लव लाइफ के लिए रोमांटिक और रंगीन दिन। जो चिंता चल रही थी उसका समाधान होगा। आप मस्ती और आनंद के मूड में रहेंगे। लिव इन रिलेशन के लिए दोस्त हां कह सकता है। ज्यादा उत्तेजित होकर किसी को प्रपोज न करें। फेसबुक पर ज्यादा समय बिताएंगे। प्रेमिका से मोबाइल पर लंबी बात होगी।

धनु राशि

आज का दिन आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपको कामकाज मे किसी पर भी विश्वास नहीं करना है, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। यदि आपको कोई समस्या परेशान कर रही हो, तो उसका समाधान आप परिवार सदस्यों की मदद से समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सबसे आगे होंगे।

मकर राशि

अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। निवेश से जुड़े अहम फैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे. अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं।

कुंभ राशि

आज दिवाली के दिन आपका दिन उत्तम रहेगा। आज जीवनसाथी और बच्चों को पूरा-पूरा समय देंगे, आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आज आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे और अपने काम को बेहतर ढ़ंग से कर पायेंगे। सहयोगी भी आपका काम पूरा कराने में आपकी मदद करेंगे। मनोरंजन का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं, फिजूलखर्ची एवॉएड करें। सरस्वती जी को पीले फूल चढ़ाएं, आपके जीवन में ताजगी बनी रहेगी।

मीन राशि

दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है। इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आज आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

https://www.rewariyasat.com/spiritual/aaj-ka-rashifal-24-october-2022-today-horoscope-hindi-daily-monday-zodiac-signs-predictions-bhavishyafal-astrology-96810

Next Story