Begin typing your search above and press return to search.

शुक्रवार राशिफल: आज किस राशि के लोगों को मिलेगा लाभ और किसे रहना होगा सावधान, जाने सभी राशियों का हाल...

Aaj Ka Rashifal 4 January 2023
X
By NPG News

रायपुर। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भी भविष्यफल निहित होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं। पढ़ें आज का राशिफल...

मेष राशि

मेष राशि के लोग आज अपने दोस्तों से काफी वार्तालाप करेंगे, हो सकता है आज आप ट्रैवलिंग भी करें और आज की गई यात्रा आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण साबित होगी क्योंकि इससे आपको भविष्य के लिए कुछ अच्छे संपर्क स्थापित हो सकते हैं. इनके संपर्क से आने वाले समय में बहुत फायदा मिलेगा. यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज आपकी वाणी में मिठास बरसेगी, जिससे आपका जीवन साथी बड़ा खुश होगा और यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज का दिन आपका प्रिय आपके लिए कुछ खास करेगा.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों को आज दोपहर के बाद कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. साथ ही आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. शाम के समय आपके घर कोई विशेष अतिथि के आने से आप बहुत खुश महसूस करेंगे। रात के समय किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा.

मिथुन राशि

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा. आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं. आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग साझेदारी में किसी व्यवसाय को कर रहे हैं,तो उससे अधिक लाभ मिल सकता है. आप कार्य क्षेत्र में अपने आकर्षण से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अधिकारियों के सामने अपनी बात रखनी होगी,नहीं तो वह उन्हे गलत समझ सकते हैं. आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और आपके परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है,उन्हें आज किसी डील को फाइनल करने से पहले अपनी बुद्धि का प्रयोग करना होगा,नहीं तो कोई उन का फायदा उठा सकता है। आप अपने सभी कामों का आसानी से पूरा कर पाएंगे,जिससे आपका आत्मविश्वास और गहरा होगा। कुछ घरेलू वस्तुओं की खरीदारी की योजना बना सकते हैं। आपको आज हर मुश्किल काम को करने में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो आपसे गलती हो सकती है।

कन्या राशि

पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है. ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं. ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है.

तुला राशि

ख़याली पुलाव पकाना मदद नहीं करता. परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है. लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी. अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है. सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी.

वृश्चिक राशि

ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है. यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है. किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है. अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें. कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है.

धनु राशि

धनु राशि के लोग आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च कर सकते हैं. सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी. फिलहाल, आपको किसी आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है. रूपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, वरना आपको धन फंस सकता है. साथ ही आज आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में अच्छी साठगांठ रहेगी और दोनों लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलने से आपके व्यापार की कुछ अटकी भी योजनाओं की फिर से शुरू हो सकती है। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण निर्णय आपको परिवार के सदस्यों की मदद से लेना होगा,नहीं तो लोग आपकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं। आपको आज धन संबंधित कोई मदद यदि लेनी पड़ेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को आज शरीर में कष्ट होने से अधिक भागदौड़ वह खर्च करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं आज किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें. शाम के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा-पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा.

मीन राशि

आज पठन-लेखन के क्षेत्र में आपकी अभिरूचि बढ़ेगी. ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है. इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है. घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें. नये रोमांस की संभावना प्रबल है. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है. इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं.

Next Story