Begin typing your search above and press return to search.

Shukrawar Ke Upay:शुक्रवार के दिन किस उपाय से करें माँ लक्ष्मी को प्रसन्न,जानिए ...

Shukrawar Ke Upay:समर्पित है.माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी की पूजा से धन की कमी कभी नही होती है...

Shukrawar Ke Upay:शुक्रवार के दिन किस उपाय से करें माँ लक्ष्मी को प्रसन्न,जानिए ...
X
By Neha Yadav

Shukrawar Ke Upay: आर्थिक समस्याओं से परेशान लोगों के लिए शुक्रवार का दिन लाभदायक हो सकता है.जी हाँ हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी को समर्पित है.माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी की पूजा से धन की कमी कभी नही होती है.शुक्रवार के दिन विधिवत रूप में माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करनी चाहिए.साथ ही शुक्रवार का दिन शुक्र देव को भी समर्पित है.शुक्र देव भौतिक सुख सुविधा और यश के ग्रह माने जाते है.इसलिए शुक्रवार के दिन का विशेष ध्यान रखते हुए पूजा व्रत करना चाहिए.जिससे जीवन में कभी धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय भी बताएं गये है जिसे करने से जीवन की सारी समस्या दूर हो जाती है.तो चलिए जानते शुक्रवार के कुछ उपाय:

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें

शुक्रवार के दिन सुबह स्नान कर माँ लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के बाद श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें साथ ही पूजा में ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए.ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की सदैव आप पर कृपा बनी रहेगी.

कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें

अगर आपके जीवन में लगातार आर्थिक तंगी बनी हुई है.तो शुक्रवार की मध्यरात्रि को लक्ष्मी जी के आठ स्वरूप अष्टलक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए.मां को गुलाबी रंग के फूल जरूर चढ़ाएं और खीर का भोग लगाएं.साथ ही पूजा के दौरान कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें.

इलायची पानी से स्नान

हर कोई सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करते है मगर लगातार आपके वैवाहिक जीवन में लगातार परेशानी रहती है इसका मतलब यह कि कुंडली में शुक्र कमजोर है.शुक्र कमजोर होने पर वैवाहिक जीवन में मन मुटाव व् सुख-सौभाग्य में कमी होने लगती है.इसके लिए शुक्रवार के दिन नहाने के पानी में इलायची डालकर स्नान करें.

भगवान विष्णु का अभिषेक करें

शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करें.इस भगवान विष्णु की दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करें.ऐसा करने से माँ लक्ष्मी और भगवान विष्णु दोनों प्रसन्न होते है जिससे आप भगवान की कृपा बनी रहेगी.

तिजोरी में रखें कौड़ी और सिक्का

बढ़ते कर्ज से आप से परेशान हो चुके है और पुराना कर्ज पीछा ही नही छोड़ रही है.ऐसे में शुक्रवार के दिन पीले रंग के कपड़े में पांच पीली कौड़ी और एक चांदी का सिक्का बांधकर तिजोरी या पैसे रखने के स्थान पर रख दें.आपकी समस्या दूर हो जाएगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story