Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल शनिवार: कैसा होगा आज का दिन और किस राशि के जातक को मिलेगा लाभ... पढ़ें राशिफल

राशिफल शनिवार: कैसा होगा आज का दिन और किस राशि के जातक को मिलेगा लाभ... पढ़ें राशिफल
X

शनिवार राशिफल

By NPG News

रायपुर: जानें आज किन राशि वालों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको किस तरह के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मेष राशि

अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे. अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं. वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है; आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं.

वृष राशि

आज आप व्यापार में यदि कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे, तो वह आपको अच्छा मुनाफा दे सकते है। आपका कोई पिछला लिया गया निर्णय आज आपको समस्या दे सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको लेन-देन के मामले में सावधानी बरतनी होगी। आप अपने मित्रों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बनाएंगे।

मिथुन राशि

आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा. कार्यस्थल पर आपको कई मौके मिलेंगे, इनका लाभ उठाएं. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा. पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे. किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे. आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं. व्यापार में अचानक भारी धन लाभ हो सकता है. आर्थिक मामलों में मनचाही सफलता हासिल होगी. मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं.

कर्क राशि

आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है. कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें. अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे. आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है – क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है.

सिंह राशि

आज आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करके अपने कुछ रुके हुए कामों को समय से पूरा करने में कामयाब रहेंगे. विवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. बिजनेस में आज आप अपने लक्ष्य को पूरा करके देंगे और आपकी संपत्ति में इजाफा होता दिख रहा है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज आपको लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। आप परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की तैयारियों पर पूरा ध्यान दें.

कन्या राशि

आज का दिन आपको किसी मामले को कल पर टालने व उसमें लापरवाही करने से बचना होगा, नहीं तो फिर कानूनी मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है. आप आज बिजनेस की किसी डील को फाइनल करने से पहले जरूरी कागजातो पर अच्छ तरह से पढ़ कर दस्तखत करें. आपको कोई भी जोखिम भरा काम करने से बचना होगा, नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है. अपने अधिकारियों के नेतृत्व में ही कार्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

तुला राशि

तुला राशि के जातक ऊर्जा से भरपूर रहने के लिए कारण प्रत्येक कार्य को समय पर पूरा करके देंगे। आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने जूनियर्स की कुछ गलतियों को भी नजरअंदाज करेंगे। नौकरी के साथ-साथ पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, तो आपकी इच्छा पूरी होगी। परिवार में आज आपकी कोई बात किसी सदस्य को बुरी लग सकती है, इसलिए बहुत ही सावधानी से और तोलमोल कर बोले।

वृश्चिक राशि

दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें. अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें. परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी. दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है. भगवान भोलेनाथ की कृपा से धन प्राप्ति होगी. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं. व्ययवृद्धि होगी धनु राशि के लोग कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार लाएंगे. रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिल सकता है. वाहन खरीदने का विचार हो सकता है.

मकर राशि

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी. आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा. किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें. यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे.

कुंभ राशि

आज का दिन आनंदमय रहने वाला है, क्योंकि आपके घर में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों व मित्रों का आना जाना रहेगा. आपको आज कोई सलाह अपने पिताजी से लेनी होगी और कार्यक्षेत्र में भी आप अपने कार्यों को गति देंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. आज आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आपको अपनी वाणी व व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा.

मीन राशि

आज नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी.


Next Story