Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल रविवार: आज कैसा रहेगा आपका दिन, किसकी चमकेगी किस्मत, किसे रहना होगा सावधान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

राशिफल रविवार: आज कैसा रहेगा आपका दिन, किसकी चमकेगी किस्मत, किसे रहना होगा सावधान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
X
By NPG News

रायपुर। रविवार का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं।आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं।

वृष राशि

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे. आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय में अपने परिवार वालों के साथ गुफ्तगू कर सकते हैं. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है.

मिथुन राशि

आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार रहेगा,जिसके बाद आप निसंकोच आगे बढ़ेंगे और कार्यक्षेत्र में भी आप किसी की परवाह किए बिना अपने कामों पर पूरा ध्यान लगाएंगे. कारोबार कर रहे लोगों को अपने मामलों को आप ही सुलझाना होगा. यदि उन्होंने उसमें किसी से सलाह मशवरा किया है,तो उन्हें कोई गलत सलाह दे सकता है. आप धैर्य व संयम बनाए रखें,तभी आप किसी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे.

कर्क राशि

आज आपको अपनी आय- व्यय के लिए बजट बनाकर चलना होगा,तभी आप उसे आसानी से पूरा कर पाएंगे। लेन-देन के मामले में आज आपको सहजता बनाए रखनी होगी,तभी वह आसानी से पूरे हो पाएंगे। आपके अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं,जिसमें आप अपने माता पिता को लेकर जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग एक नौकरी को छोड़कर दूसरी में जाना चाहते हैं,तो उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है,क्योंकि उन्हें कोई बेहतर ऑफर आ सकता है।

सिंह राशि

आज आपको शीघ्रता व भावुकता में किसी निर्णय को नहीं लेना है,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आपकी किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपको अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके खान-पान में गड़बड़ होने के कारण आपको कोई पेट संबंधित समस्या आ सकती है। आपको अति उत्साहित होने से बचना होगा,नहीं तो लोग आपके इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई मन मुताबिक काम मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि

पैसों को लेकर सावधानी जरूर रखें। चोट लगने की संभावना है। फालतू खर्चे भी बढ़ने के योग हैं। छोटे व्यापारी को आज लाभ होता दिखाई दे रहा है। सेहत में स्किन की देखभाल करनी होगी, नया प्रोडक्ट सोच-समझ कर प्रयोग करें। आपके कारण किसी खास काम में देरी हो सकती है। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। घर-परिवार में विवाद से दूर रहें और बुजुर्गों से बहस नहीं करें।

तुला राशि

आज कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। हेल्थ में अगर आपका शुगर हाई रहता है तो मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। सरकारी स्तर पर रुपये का लेन-देन सतर्कता पूर्वक करें। रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कुछ सकारात्मक होगा। ससुराल पक्ष से अच्छे समाचारा मिलने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

आज आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे‌। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें। अपनों के प्रति मन में नकारात्मक विचार न लाए। नौकरी में मन मुताबिक करवट लेंगे। नए अवसर खोज रहे लोगों को संपर्क और सक्रियता दोनों ही बढ़ानी चाहिए। आपको लड़ाई झगड़े, बहसबाजी आदि से बचने की सलाह दी जाती है। परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। आप मन से बोलें अन्यथा आपको प्रतिष्ठा हानि हो सकती है।

धनु राशि

आज आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके मालिकों और उच्च-अप को भी प्रभावित करेगा। जो व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो साझेदारी से मनमुटाव की आशंका बनी हुई है ऐसे में पारदर्शिता रखना जरूरी है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। शत्रुओं से सावधान रहें। सार्वजनिक जीवन में सम्मान सम्मानित किया जाएगा। व्यस्त दिनचर्या के कारण आज आपको परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिलेगा।

मकर राशि

पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी को ज्यादा समय देने का प्रयास करें अन्यथा आपके बीच कड़वाहट बढ़ सकती है। आईटी और मीडिया फील्ड के लोग सफल रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। समस्या का हल ढूंढने के लिए घर के लोगों से आप बातचीत कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुंभ राशि के लोग अच्छा समय बिताएंगे। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि

आज आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। जो विद्यार्थी घर से दूर रहकर शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उनको अपने बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है जिससे शिक्षा के क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा।

मीन राशि

आपको अपने किसी लक्ष्य की ओर अग्रसर होना होगा,तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा. रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं। ऑफिस में सहकर्मी आपके लिये छोटी-सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. घर के बुजुर्गों के पैर छूकर दिन की शुरूआत करें, उनके आशीर्वाद से सारे काम बनते चले जायेंगे।

Next Story