Begin typing your search above and press return to search.

Rashifal 21 October 2024:सुख-समृद्धि लेकर आया है सोमवार का दिन, मिलेगी खूब तरक्की,जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 21 October 2024:सुख-समृद्धि लेकर आया है सोमवार का दिन, मिलेगी खूब तरक्की,जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 21 October 2024:सुख-समृद्धि लेकर आया है सोमवार का दिन, मिलेगी खूब तरक्की,जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik राशिफल 21 October 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक का दिन आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। पारिवारिक खुशियों में आपकी रुचि रहेगी। कुछ नए कार्यों में आप आगे बढ़ें। आपकी स्मरण शक्ति को बल मिलेगा और संस्कारों व परंपराओं पर आपका पूरा जोर रहेगा। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

आज का मंत्र-आज गायत्री मंत्र का जाप करें।

आज का शुभ रंग - भूरा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए दिन आजआपका जीवन स्तर में सुधार आएगा। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

आज का मंत्र- आज गरीबों को भोजन दें।

आज का शुभ रंग - लाल

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज के दिन कानूनी संबंधित मुकदमा चल रहा है, तो उसमें आज आपको दोपहर के समय जीत मिल सकती है। आज आप अपने भाई बहनों के साथ यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह भी समाप्त होगा। व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में भी आज आपको सफलता मिलेगी। नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

आज का मंत्र- केले के पेड़ की पूजा करें।

आज का शुभ रंग -पीला।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज किसी कानूनी मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी और यदि किसी सरकारी काम में निवेश करने जा रहे हैं, तो उसके नीति में नियमों का पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा।

आज का मंत्र- आज शिवजी की पूजा और दान करें

आज का शुभ रंग - केसरिया

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातकआज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपको खुशी होगी। कार्य विस्तार पर आप जोर रखेंगे और मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। विभिन्न उपलब्धियां का लाभ मिलेगा।

आज का मंत्र-सूर्य मंत्र का जाप करें।

आज का शुभ रंग - हरा

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक आप अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करने की कोशिश करें, तो उनमें आप देरी कर सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है, लेकिन उन्हें आज ऐसा नहीं करना है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

आज का मंत्र- आज काले रंग के कपड़े ना पहनें।

आज का शुभ रंग- हरा

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले जातक आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। आपकी कुछ रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती है। आपको कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा।

आज का मंत्र- आज गायत्री मंत्र का जप करें।

आज का शुभ रंग - पीला

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक के लिए दिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें और यदि किसी संपत्ति की खरीदारी करने जाएं, तो उसमें लिखा पढ़ी बहुत ही देखभाल से करें। प्राशासनिक क्षमता पर जोर बनाए रखेंगे और कार्य क्षेत्र में आपकी कुछ कमी लोगों के सामने आ सकती हैं।

आज का मंत्र- आज सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग -नीला

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज जातक आपके लिए व्यापार के मामले में तेजी लेकर आने वाला है। भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है और यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं, नहीं तो दूसरे उसका लाभ उठाएंगे।

आज का मंत्र- शिवाभिषेक करें लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग -गुलाबी

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक धार्मिक आयोजन में आपके पूरी रुचि रहेगी और अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगा सकते हैं। आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता को साथ लेकर जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जीवनसाथी से आप अपने मन की किसी बात को लेकर बातचीत करेंगे।

आज का मंत्र-आज सोमवार का व्रत करें।।

आज का शुभ रंग - केसरिया

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। अपनी वाणी व व्यवहार में मिठास बनाए रखें। कामकाज के मामलों में आप स्पष्टता बनाएं रखें। लोगों की बातों में आने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है और अपने डेली रूटीन को बनाए रखें।

आज का मंत्र-आज दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

आज का शुभ रंग - नीला

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक आज के दिन आपके लिए अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आवश्यक कामों में आप तेजी दिखाएं। अपनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

आज का मंत्र-आज जातक हरे रंग का रुमाल पास में रखें लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग -नारंगी

Next Story