Begin typing your search above and press return to search.

Rashifal 20 October 2024: सिंह-कन्या किस राशि की चमकेगी किस्मत, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 20 October 2024: सिंह-कन्या किस राशि की चमकेगी किस्मत, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 20 October 2024: सिंह-कन्या किस राशि की चमकेगी किस्मत, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik राशिफल 20 October 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक का दिन प्रोफेशनल लाइफ में सीनियर्स का सम्मान करें। कुछ लोगों को छोटे-मोटे हेल्थ इश्यूज हो सकते हैं। आज आपको फैमिली का सपोर्ट मिलेगा और परिजनों के साथ मिलकर धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। प्रियजन से कोई सरप्राइज मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए उत्तम समय है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज घर के मेन दरवाजे पर दीपक जलायें

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए दिन आज ऑफिस के परफॉर्मेंस में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अपने काम पर फोकस करें। पार्टनर के साथ रिलेशनशिप के क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए खूब मेहनत करना चाहिए। आज कुछ जातकों को विरासत में पैतृक संपत्ति मिल सकती है।दिन की शुरुआत में कार्यों का दबाव बढ़ेगा, लेकिन सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र- आज मां लक्ष्मी की पूजा करें

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज के दिन बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। ऑफिस में कार्यों का दबाव बढ़ेगा। आज बड़े अमाउंट में किसी को पैसे उधार न दें। धन हानि हो सकता है। लव लाइफ में साथी के इमोशन्स के प्रति सेंसिटिव रहें। नेगेटिविटी से दूर रहें और कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। विद्यार्थियों को एग्जाम का स्ट्रेस हो सकता है। धैर्य बनाए रखें और तनाव से बचने के लिए योग या मेडिटेशन करें।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज मां लक्ष्मी की आराधना करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज तरक्की के कई मौके मिलेंगे। ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ेगी। जॉब की कलाश पूरी होगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। आज आपको समाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा। कड़ी मेहनत रंग लाएगी। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज रविवार का व्रत करें

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातकआज समाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा। हालांकि, बिजनेस में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजयी मिलेगी। प्रोफेशनल लाइफ में भाग्य साथ देगा। नए कार्य की शुरुआत के लिए उत्तम समय है। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करें। घर में बेकार के वाद-विवाद से दूर रहें। रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बढ़ाने की कोशिश करें। आज भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। भावुक होकर कोई डिसीजन न लें।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र-आज लाल वस्त्र पहने

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक पारिवारिक जीवन में दिक्कतें रहेंगी। आलस्य से दूर रहें। टीम वर्क पर फोकस करें। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। ऑफिस की समस्याओं को बातचीत के जरिए सुलझाने की कोशिश करें। आज आपके स्वभाव में थोड़ा बदलाव आ सकता है, जिससे फैमिली मेंबर्स को दिक्कत महसूस होगी। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रिलेशनशिप में किसी तीसरे की एंट्री रिश्तों में मनमुटाव बढ़ा सकती है। विद्यार्थियों को अपने करियर पर ज्यादा फोकस करना चाहिए।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज श्रीसूक्त का पाठ करें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले जातक व्यापार में बढ़ोत्तरी के कई मौके मिलेंगे। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें। करियर में तरक्की के नए अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं। रोमांटिक लाइफ के सुहाने पलों को एंजॉय करने के लिए तैयार रहें। आज आपको सहकर्मियों के सपोर्ट से कार्यों के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। मेंटली स्ट्रॉन्ग रहेंगे। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करना होगा।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- आज कन्या का पूजन करें

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक नौकरी-बिजनेस में मुनाफा होगा। प्रॉपर्टी की खरीदारी संभ है। कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। नौकरीपेशा वालों को जरूरी टास्क पूरा करने के लिए ज्यादा प्रयास होगा। लव लाइफमें पॉजिटिविटी रहेगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। विद्यार्थियों को करियर के अच्छे ऑप्शन मिलेंगे। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। अपने काम पर फोकस करें और कार्यों को लेकर लापरवाही न बरतें।

आज का शुभ रंग-लाल

आज का मंत्र- आज किसी को उधार देने से बचें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज जातक पर्सनल ग्रोथ के कई मौके मिलेंगे। प्रियजन के प्यार और सपोर्ट से मन प्रसन्न रहेगा। हृदय रोगियों को सेहत पर ध्यान देना होगा। व्यक्तित्व में निखार आएगा। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। पारिवारिक जीवन में शुभ समाचार मिलेंगे। विद्यार्थियों को करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र-मां लक्ष्मी की पूजा करें, मनोकामना पूरी होगी।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है। ऑफिस गॉसिप से दूर रहें। खर्चों पर कंट्रोल रखें। कोई भी डिसीजन लेने से पहले अच्छे से विचार कर लें। स्टूडेंट्स को शैक्षिक कार्यों में व्यवधान झेलना पड़ सकता है। आज निवेश से जुड़ा कोई डिसीजन न लें।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र – आज कार्तिक स्नान शुरू कर सकते हैं।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक आर्थिक मामलों में होशियारी से फैसले लें। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। धन के मामले में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। धन हानि हो सकता है। आज आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। विद्यार्थियोों का करियर में भाग्य साथ देगा। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र-आज से आंवला में दीपदान करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद सुलझ सकते हैं। करियर की बाधाएं समाप्त होंगी। प्रोफेशनल लाइफ में सीनियर्स का सम्मान करें। कुछ लोगों को छोटे-मोटे हेल्थ इश्यूज हो सकते हैं। आज आपको फैमिली का सपोर्ट मिलेगा और परिजनों के साथ मिलकर धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। प्रियजन से कोई सरप्राइज मिलेगा।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- -आज पीपल तुलसी और आंवला में दीपक जलायें।

Next Story