Begin typing your search above and press return to search.

बुधवार राशिफल: इन राशि वालों के जीवन में हो सकती खटास पैदा, जानिए मेष से लेकर मीन राशियों का हाल...

बुधवार राशिफल

बुधवार राशिफल: इन राशि वालों के जीवन में हो सकती खटास पैदा, जानिए मेष से लेकर मीन राशियों का हाल...
X
By NPG News

Aaj 11 january 2023 ka rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :

Aaj Ka Panchang 11 January 2023-: आज का पंचांग- 11 जनवरी 2023 का पंचांग

तिथि-चतुर्थी 02:31 PM तक उसके बाद पञ्चमी

आज का नक्षत्र-मघा 11:50 AM तक उसके बाद पूर्वाफाल्गुनी

आज का करण- कौलव और तैतिल

आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

आज का योग-सौभाग्य

आज का वार-बुधवार

चन्द्रमा- सिंह राशि पर संचार करेगा।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन घर में उल्लास का माहौल तनावों को कम कर देगा। इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूकदर्शक न बने रहें। अपने साथी की गैर-जरूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। काम में मन लगाएं और जज्बाती बातों से बचें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निष्कृष्ट तरीके से करेगी।

आज का शुभ रंग - गुलाबी।

आज का मंत्र- आज राधा-कृष्ण की पूजा करेंगे तो निज संबंध मजबूत होंगे।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज का दिन ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें जरूरत है। साथी की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र व्यवधान डाल सकता है। यात्रा कर रहे हैं तो जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- नारियल का गोला में प्रवाहित करेंगे तो सेहत लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे।

आज का शुभ रंग- आसमानी

आज का मंत्र – सफेद या लाल कपड़े पहन कर काम करेंगे तो लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

आज का शुभ रंग- नारंगी।

आज का मंत्र- रोटी 21 बार उतार कर चौराहे पर रख देंगे तो आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। आपको अपने साथी के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। आपकी कामयाबी में महिलाएं अहम किरदार अदा करेंगी, चाहे आप किसी भी क्षेत्र में क्यों न हों

आज का शुभ रंग- भूरा

आज का मंत्र- खुद के हाथ से बनाई गई पेटिंग दोस्तों को देंगे तो संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्खी की ओर ले जाएगा। रोमांस का मौसम है। लेकिन जज्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। मशहूर लोगों से मेलजोल नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र - पीपल के 5 पत्ते तोड़ कर घर में लाएं और पूजा स्थल पर रख दें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज तरोताजगी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है।

आज का शुभ रंग- बैंगनी

आज का मंत्र- लाल वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौके मिलेंगे। आज काफी दिगागी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र- आज आर्गेनिक पौधों का लगाएं तो स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले के लिए आज जातक आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। दफ्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। आपके सिर्फ एक छोटे से अच्छे काम की बदौलत। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे।

आज का शुभ रंग- फिरोजी

आज का मंत्र- आज बजरंगबली की पूजा करें और चोला चढ़ायें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले घर में कुछ बदलाव काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन भावनाएं उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे, जो खास हैं। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है। आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें।

आज का शुभ रंग-लाल

आज का मंत्र- किसी को चांदी का सिक्का देंगे तो लाभ होगा।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन साथी की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें।

आज का शुभ रंग- नीला

आज का मंत्र- आज घर के मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाएं, लाभ मिलेगा।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन कोई नया रिश्ता न सिर्फ लंबे वक्त तक कायम रहेगा, बल्कि फायदेमंद भी साबित होगा। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक्त है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- घर में तुलसी का पौधा लगाएं

Next Story