Begin typing your search above and press return to search.

Plant Vastu : अगर घर में लगाना है एलोवेरा तो जान लें "वास्तु" के नियम

Plant Vastu : एलोवेरा का पौधा अगर आप अपने घर में लगाते हैं तो वस्तु का नियम अवश्य जान लें. नहीं तो इसका प्रभाव घर पर तो पड़ेगा ही साथ ही वंश पर भी पड़ सकता है.

Plant Vastu : अगर घर में लगाना है एलोवेरा तो जान लें वास्तु के नियम
X
By Meenu

Plant Vastu for aloe vera Plant : लोग अकसर अपने घरों में तरह-तरह के पौधे खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाते हैं. लेकिन वास्तु दोष के कारण कभी-कभी ये पौधे समस्या का सबब बन जाते हैं. इनमें से एक पौधा एलोवेरा का होता है, जो ज्यादातर घरों में लोग औषधीय गुणों की वजह से लगाते हैं. लेकिन, कम लोग जानते हैं कि एलोवेरा के साथ वास्तु दोष भी होता है और ये घर-परिवार के लिए घातक हो सकता है.


प्रकृति में कई ऐसे पौधे हैं, जिनमें भरपूर औषधीय गुण पाए जाते हैं. लेकिन उन्हें घर में सजावट के तौर पर कहीं भी रख देना हानिकारक हो सकता है. वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में रखी हुई चीज अगर वास्तु के हिसाब से हो तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, इसलिए एलोवेरा का पौधा अगर आप अपने घर में लगाते हैं तो वस्तु का नियम अवश्य जान लें. नहीं तो इसका प्रभाव घर पर तो पड़ेगा ही साथ ही वंश पर भी पड़ सकता है.

घर की इस दिशा में भूलकर न लगाएं एलोवेरा



ज्योतिषाचार्य ने बताया कि घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि पूर्व की दिशा से सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है, अगर आप अपने घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा, जिससे घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ने का खतरा बन सकता है.

Next Story