npg
राशिफल/ज्योतिषि

मंगलवार राशिफल: हनुमान जी की कृपा से इन राशि के लोगों के बिगड़े काम होंगे पूरे, जानें आज किन राशि वालों को होगी धन की प्राप्ति...

मंगलवार राशिफल: हनुमान जी की कृपा से इन राशि के लोगों के बिगड़े काम होंगे पूरे, जानें आज किन राशि वालों को होगी धन की प्राप्ति...
X

NPG DESK I सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं-

आज का वार-मंगलवार

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि:आपको दूसरों की मदद करने से सुकून मिलता है इसलिए आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं, इससे व्यथित होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। लेकिन आप अपने सद्व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल में जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि: आप अपने प्रेम जीवन के प्रति नरम दृष्टिकोण रखते हैं! हालाँकि आपको ऐसी स्थितियों में डाल दिया जा सकता है जो सच्ची भावना से रहित हैं और इसलिए आप उन लोगों से ज्यादा प्रभावित नहीं होंगे जो आपको अपने जीवन का हिस्सा बनाने की पेशकश करते हैं। तो ऐसे लोगों के साथ वर्कआउट करने के लिए प्यार की उम्मीद न करें! हालाँकि वे गर्म और सौहार्दपूर्ण मित्र बन सकते हैं।ᅠ

मिथुन राशि: आज आपको अपने पार्टनर से कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। असाधारण इशारों या महंगे उपहारों की अपेक्षा करें और एक-दूसरे के लिए अपने प्यार को फिर से खोजने का यह सही समय है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको असंभावित स्थानों पर रोमांस खिलता हुआ मिल सकता है, लेकिन इसे अकल्पनीय के रूप में अनदेखा न करें। संभावना है, आपको इस जगह से एक पूरा करने वाला रिश्ता मिल जाएगा जहां आपने कभी नहीं सोचा था।

कर्क राशि: जब आप कठिन समय में हों तो आपका प्यार आपके लिए प्रेरणा और ताकत का एक बड़ा स्रोत रहा है। और आप इसके लिए उनका बहुत सम्मान करते हैं! लेकिन कुछ परिस्थितियों के चलते आप दोनों के बीच गलतफहमी पैदा हो गई है। और दरार गहरी और गहरी होती जा रही है। सब कुछ अलग होने से पहले शासन खींचो।ᅠ

सिंह राशि: आज आपका दिन पहले से थोड़ा बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं तलाशने में सफल रहेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, नियमित रूप से व्यायाम करते रहें। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी बड़े मंच पर जाने का मौका मिल सकता है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों का रिश्ता धीरे-धीरे मजबूती की ओर बढ़ेगा. जिससे आप रिश्ते में मधुरता पैदा कर पाएंगे और विश्वास बढ़ा पाएंगे।

तुला राशि: जल्दबाजी में निवेश न करें, हर संभव कोण से पड़ताल करेंगे तो नुकसान हो सकता है. संभव है कि घर में आपके लापरवाह रवैये के कारण आपको आलोचना का सामना करना पड़े।

वृश्चिक राशि: आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर धन, सम्मान, यश और कीर्ति की वृद्धि होगी। रूका हुआ कार्य सिद्ध होगा और प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में सैर सपाटे मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा।

धनु राशि: आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्चा होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी सम्बन्धी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रूपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा धन फंस सकता है। दिन में राज्य कार्य कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं, जिसमें अन्ततः आपकी विजय हो जाएगी। आपके विरूद्ध षड़यंत्र विफल हो जाएंगे।

मकर राशि: आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पूर्वीपेक्षा अधिक मजबूत होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सायंकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ राशि: आज आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे मिलने आएगा, हालाँकि वह व्यक्ति आपके लिए रोमांटिक रुचि का नहीं हो सकता है। वह आपको एक महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा जो आपको उन भ्रमों को हल करने में मदद कर सकता है जो आप लंबे समय से अपने साथ ले जा रहे थे। इस जानकारी की सहायता से उपचार की दिशा में अपना पहला कदम उठाएं।

मीन राशि: आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको एक व्यक्ति के रूप में बहुत अच्छी तरह से प्रभावित करता है लेकिन आपके पास कुछ मानसिक बाधाएं हैं। आप किसी एक को इस आधार पर चुनना चाहते हैं कि उन्हें आपके लिए क्या पेशकश करनी है! लेकिन प्यार इतना डिमांडिंग नहीं है। तो अगर आप प्यार करना चाहते हैं और प्यार करना चाहते हैं तो आपको इस विचारधारा को छोड़ देना चाहिए और साझा करने में विश्वास करना चाहिए।

Next Story