Begin typing your search above and press return to search.

Chamtkari Upay चमत्कारी उपाय: काम सफलता और हर बाधा को करेगा दूर,इन उपायों से जीवन बनायें खुशहाल...

Chamtkari Upay \ चमत्कारी उपाय : अगर आपको कोई ऐसा काम है जिसमें काफी अधिक मेहनत करने के बाद भी उस काम में बाधा आ रही है तो इन उपायों को करने के बाद आपके काम में आ रही सारी रुकावटें दूर हो जाएंगी

Chamtkari Upay चमत्कारी उपाय: काम सफलता और हर बाधा को करेगा दूर,इन उपायों से जीवन बनायें खुशहाल...
X
By NPG News

Chamtkari Upay - चमत्कारी उपाय : मनुष्य अपने जीवन और अपने काम में सफलता प्राप्त करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है पर फिर भी कामों में कभी-कभी कुछ रुकावटें ऐसी आ जाती हैं जिनकी वजह से हमारी कड़ी मेहनत के बावजूद भी हमारे काम में हमें असफलता प्राप्त होती है, जिससे हम काफी अधिक निराश हो जाते हैं। इसके लिए ज्योतिष के उपाय है इसका उपयोग अपने जीवन में हर काम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और उससे जीवन में प्रगति और समृद्धि का आगमन भी होता है।

अगर आपको कोई ऐसा काम है जिसमें काफी अधिक मेहनत करने के बाद भी उस काम में बाधा आ रही है तो इन उपायों को करने के बाद आपके काम में आ रही सारी रुकावटें दूर हो जाएंगी

हर काम में सफलता कैसे पाएं?

• सबसे पहले काले चौकोर कपड़े के ऊपर चावल, काले तिल, लौंग, फिटकरी का टुकड़ा, ₹1 का सिक्का इन सब सामग्रियों को रखें और इन सब सामग्रियों को काले कपड़े के ऊपर रखते समय मन में ॐ नमः शिवाय का जाप करते रहें। सभी सामग्रियों को रखने के बाद उस काले कपड़े की पोटली बना लें और इस पोटली को अपने तकिए के नीचे रखकर सोए।अगले दिन सुबह उठकर स्नान करके शुद्ध हो जाए और पूजा पाठ करने के बाद इस पोटली को अपने घर से दूर किसी सुनसान जगह पर लेकर जाएं और आग जलाकर इस पोटली को उस आग में डाल दें और बिना पीछे मुड़े या बिना कि इस उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके काम में आ रही सारी बाधा दूर हो जाएगी और आपको उस काम में अपार सफलता प्राप्त होगी।

• नींबू और लौंग का यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है किसी भी काम में आ रहे रुकावट को दूर करने में, पर इस उपाय को उपयोग केवल बुधवार के दिन ही करें। लगातार तीन बुधवार करें।इस उपाय में पीला नींबू ले और उसमे 7 लौंग को गाड़े। नींबू में लौंग को गाड़ते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि लौंग एक दूसरे से आपस में ना टकराए। इसके बाद पूरब की ओर मुख करके खड़े हो जाएं और इस नींबू को अपने सर से घड़ी की दिशा की ओर 7 बार वाऱे और इसे पूरब की दिशा के ऊपर फेंक दें।नींबू फेंकने के बाद 7 बार ताली बजाएं और घर वापस आ जाएं।

• एक सफेद शंख को गंगाजल से अच्छी तरह धोकर शुद्ध कर ले और अपने पूजा घर में माता लक्ष्मी के सामने शंख को रखें और उस शंख के बीचो बीच थोड़े से चावल और एक चांदी का सिक्का रखदे, अगर आपके पास चांदी का सिक्का नहीं है तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है आप चाहे तो एक रुपए का साधारण सिक्का भी रख सकते हैं। इस शंख को माता लक्ष्मी के सामने लगातार 7 दिनों तक रखें और रोज माता लक्ष्मी की आरती करते समय इस शंख को भी धूप अगरबत्ती दिखाएं और इस शंख की भी पूजा और आरती करें। 7 दिनों के बाद शंख में से चावल और सिक्के को निकालने और इस सिक्के को अपने पर्स में रखें और चावल को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें। यह सिक्का जब तक आपके साथ रहेगा तब तक आपके किसी भी कार्य में आपको बाधा नहीं आएगी और आपके हर कार्य में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी।

• प्रतिदिन सो कर उठने के बाद सबसे पहले जमीन पर अपना दाया पैर रखें, ऐसा करने से काम में कभी रुकावटें नहीं आती।

• सोमवार भगवान शिव के सामने आटे का पंचमुखी दीपक जलाएं, ऐसा करने से आपके हर काम सिद्ध होते हैं।

• किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए घर से निकलते समय तीन तुलसी के पत्ते खाकर निकले, इससे आपके काम में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी।

• रोज सुबह घर में पूजा पाठ और आरती करते समय आरती के दीपक में 3 लौंग डालकर आरती करने से समस्त बाधाओं का नाश होता है और हर काम में विजय प्राप्त होती है।

• अगर आपके हर काम में रूकावट या बाधा आ रही है तो घर के मुख्य द्वार के समीप तुलसी का पौधा लगाएं और रोज शाम को तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं, ऐसा करने से समस्त बाधाओं और रुकावट का नाश होता है।

• किसी भी महत्वपूर्ण या शुभ काम के लिए घर से निकलते समय अगर आप चाहते हैं कि आपके काम में रुकावट ना आए तो अपने घर के मुख्य द्वार से अपना दायां पैर पहले बाहर रखें।

• काम में आ रही बाधा या रुकावट को दूर करने के लिए लगातार 11 दिनों तक मां भगवती दुर्गा के चरणों में लाल रंग के फूल अर्पित करें और धूप अगरबत्ती से उनकी आरती करके मां दुर्गा के बीज मंत्र का एक माला जाप करें इससे भी समस्त रुकावट और बाधाओं का अंत होता है।

• अपने हाथों से आटे का पांच मुखी दिया बनाकर हनुमान मंदिर लेकर जाए और उसमें सरसों का तेल डालकर हनुमान जी के चरणों में जलाने से हर काम में आ रही बाधा दूर होती है।

• एक नारियल के ऊपर सिंदूर से तिलक करें और उसे साथ लेकर अपने कार्य पर जाएं और जब कार्य सफल हो जाए तो इस नारियल को गणेश जी के मंदिर में अर्पित कर दें।

• हर शनिवार को संध्या काल के समय पीपल की जड़ पर सात सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसके बाद पीपल की पेड़ की सात बार परिक्रमा करें इस उपाय से भी कम सफल होते है।

• प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर तुलसी के पौधे में अर्पित करें और तुलसी के पौधे की सात बार परिक्रमा करने से सफलता प्राप्त होती है।

सफलता के तीन मंत्र क्या है?

• सफलता के 3 मूलमंत्र: सीखने की आदत, चुनौती का सामना करना और खुद का मूल्यांकन जीवन में चमत्कार नहीं, मेहनत काम आती है। आगे बढ़ने के लिए खुद में विश्वास जरूरी है। सफलता के 3 मूलमंत्र हैं, सीखने की आदत, चुनौती का सामना करना और खुद का मूल्यांकन।

Next Story