Begin typing your search above and press return to search.

Budhwar 20 September 2023 Ka Rashifal: धनु, मीन राशि वालों को होगी कड़ी परेशानी, गणेश जी की कृपा से इन्हें होगा अचानक धन लाभ, पढ़ें आपका राशिफल...

Budhwar 20 September 2023 Ka Rashifal

Budhwar 20 September 2023 Ka Rashifal: धनु, मीन राशि वालों को होगी कड़ी परेशानी, गणेश जी की कृपा से इन्हें होगा अचानक धन लाभ, पढ़ें आपका राशिफल...
X
By Gopal Rao

Budhwar 20 September 2023 Ka Rashifal : सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है...

मेष राशि (Aries Horoscope) आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामलों में जल्दबाजी दिखाने से बचने के लिए रहेगा। विरोधियों की सक्रियता बनी रहेगी और सहकर्मियों का समर्थन आपके साथ बना रहेगा। व्यक्तिगत मामलों में स्पष्टता बनाए रखें और कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आप मेहनत की राह पर आगे बढ़ेंगे। आपकी मेहनत और लग्नशीलता को देखकर आपके साथी भी हैरान रहेंगे। आप यदि किसी मामले में भाइयों से सलाह करें, तो उनकी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय उनकी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे। विधार्थियों को परीक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। जीवनशैली को बेहतर बनाने की कोशिश आपकी कामयाब रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को अपनाकर काफी सारी बीमारियों से बाहर निकल सकते हैं और आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। प्रेम व स्नेह आपके अंदर बना रहे रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope) आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आवश्यक कार्य पर आपका पूरा फोकस बढ़ेगा। मेलजोल की भावना बनी रहेगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, लेकिन फिर भी आप उससे घबराएंगे नहीं। आप अपने घर की साज सज्जा के कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर आज अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपके किसी मित्र को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन आपने यदि किसी काम में ढील दिखाई, तो इससे आपको कोई नुकसान भी हो सकता है। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope) आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में परस्पर सहयोग का भाव रहेगा। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा, लेकिन आप जल्दबाजी में कोई काम ना करें और महत्वपूर्ण मामलों में गति आएगी। आप किसी योजना पर पूरा फोकस बनाए रखें। मान सम्मान में वृद्धि होने से आपको लाभ होगा। कुछ श्रेष्ठ जनों से आपकी मुलाकात होगी। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती है। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

सिंह राशि (Leo Horoscope) आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आर्थिक स्थिति की गतिविधियों पर आपका पूरा जोर रहेगा। पारिवारिक मामलों में आप किसी से बेवजह कोई बातचीत ना करें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। संतान के लिए आप किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo Horoscope) आज का दिन आपके लिए आय के नए-नए मार्ग खोलेगा और विद्यार्थीयो के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आप अपने कामों में ढील ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी आज किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और व्यवसाय में आप किसी की सलाह पर चले, तो उससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा। सुख समृद्धि बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। रचनात्मक कार्य से आप जुड़ेंगे और संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आपको उनके गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

तुला राशि (Libra Horoscope) आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहना होगा। करीबियों और रिश्तेदारों का सहयोग बना रहेगा। आप कुछ कामों में जल्दबाजी ना दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और व्यापार में प्रभावशाली सोच रहेगी। न्यायिक मामलों में सजकता बनाए रखें। आपका कोई बड़ा लक्ष्य समय रहते पूरा होगा। लेनदेन के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके बढ़ते खर्च आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे। विभिन्न विष्यो में गति आएगी और छोटों की गलतियां से आपको कुछ सीख लेनी होगी। आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। विभिन्न विषयों में गति आएगी। मित्रों के साथ आप कुछ मददगार पर व्यतीत करेंगे और आपके बहुमुखी प्रतिभा बढ़ेगी। किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope) आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए रहेगा और रचनात्मक कार्य में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। आपकी कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात होगी। कारोबार में तेजी आएगी, लेकिन आपकी किसी डील के फाइनल होते होते लटकाने से आपको समस्या हो सकती है। आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डाले, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके अंदर प्रेम व स्नेह बना रहेगा। लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

मकर राशि (Capricorn Horoscope) आज का दिन आपके लिए किसी शुभ और मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा और आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें। व्यक्तिगत संबंधों में विश्वास बनेगा और किसी परिजन की सलाह से आप आगे बढ़ेंगे। आप कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। जन कल्याण के कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। मित्रों के साथ आप कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे और कुछ नए कामों का आपको लाभ मिलेगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी। व्यापार में अपनी सजगता बनाए रखें। किसी महत्वपूर्ण चर्चा में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप अपनी मेहनत पर भरोसा करें, तभी आपको सफलता मिलती दिख रही है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन राशि (Pisces Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप साझेदारी में किसी काम को कर रहे हैं, तो उसमें आप प्रेम व स्नेह की भावना बनाए रखें और आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको आज कुछ नए अवसरों को लपक कर लेना होगा और आप कुछ महत्वपूर्ण मामलों में स्पष्टता बनाए रखें और कहीं भी हस्ताक्षर बहुत ही देखभाल कर करें। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। कुछ नए अनुबंधों का लाभ मिलेगा।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story