Begin typing your search above and press return to search.

Budh Ka Rashi Par Prabhav: हो जाइए खुश! अप्रैल से इन लोगों की बदलने वाली है किस्मत, बुध कर रहे हैं राशि परिवर्तन

Budh Ka Rashi Par Prabhav: हो जाइए खुश! अप्रैल से इन लोगों की बदलने वाली है किस्मत, बुध कर रहे हैं राशि परिवर्तन
X
By NPG News

Budh Ka Rashi Par Prabhav: बुध 31 मार्च को दोपहर 3:28 बजे मेष राशि में प्रवेश करेंगे। मेष का स्वामी मंगल है और बुध- मंगल में शत्रुता भाव है, लेकिन राशि परिवर्तन की स्थिति में दोनों के बीच आपसी समझ विकसित हो जाएगी। इससे मेष राशि को ज्यादा नुकसान नही होगा। बुध के मेष राशि में आने से वृश्चिक राशि के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा बुध का गोचर तीन खास राशियों को लाभ देगा। इससे आपके जीवन में अच्छा समय आएगा।

बुध का गोचर कितनी बार होता है?

बुध को राशि चक्र का एक चक्कर पूरा करने में लगभग 12 महीने का समय लगता है। यह प्रत्येक राशि में 30 दिन तक रहता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि उसकी चाल सीधी है या वक्रीबुध का गोचर लगभग 13 बार होता है।

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों कि लाइफ पर पॉजिटिव असर डालेगा। भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। आप जिस भी काम को शुरू करेंगे उसमें आसानी से सफलता मिल जाएगी। धन से जुड़े आर्थिक लाभ होंगे। पैसा कमाने के नए अवसर मिलेंगे। जॉब में प्रमोशन होगा। बिजनेस में मुनाफा डबल होगा। कोर्ट कचहरी के काम आसानी से निपट जाएंगे।

नया मकान या वाहन खरीद सकते हैं। समाज में आपके काम की तारीफ होगी। दोस्तों की मदद मिलेगी। विवाह के योग बन सकते हैं। प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता हाथ लगेगी।

मिथुन राशि के लिए बुध का यह गोचर बहुत ही शुभ प्रभाव देने वाला होगा। यह गोचर आपकी राशि के 11वें भाव में होगा जो कि आर्थिक स्थिति, इच्‍छा और बड़े भाई-बहन और चाचा से संबंध रखता है। इस भाव में गोचर होने से आपको मेहनत का शुभ फल प्राप्‍त होगा। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस गोचर के प्रभाव से आपको कमाई के दूसरे स्रोत भी इस बीच मिल सकते हैं। आप कोई संपत्ति की खरीद कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और दोस्‍तों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे।

बुध का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। आपका मन खुशहाल रहेगा। परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। सभी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। घर में नया मेहमान आ सकता है। यह आपके घर आर्थिक लाभ देगा। आपके शत्रु भी आपके मित्र बन जायेंगे। समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी। हर कोई आपको पसंद करने लगेगा।

सेहत को लेकर अच्छी खबर आएगी। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। जमीन जायदाद के मामले आपके पक्ष में रहेंगे। मकान खरीदी या बिक्री का योग बन सकता है। संतान की ओर से बड़ा सुख मिल सकता है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। भगवान में आस्था बढ़ेगी। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा हो सकती है। भाग्य आपका साथ देगा।

सिंह राशि वालों के लिए बुध गोचर आर्थिक समृद्धि में वृद्धि लेकर आया है। गोचर के वक्‍त यह आपके नवें भाव में प्रवेश करेंगे। यह भाव धर्म, पिता, तीर्थ यात्रा और भाग्‍य को दर्शाता है। आप इस वक्‍त धन का संचय करने में सफल होंगे और इसके साथ ही आपको सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। धार्मिक गतिविधियों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। इसके साथ ही आप किसी तीर्थयात्रा पर जाने के बारे में भी सोच सकते हैं

तुला राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर बेहद शुभ प्रभाव देने वाला माना जा रहा है। सभी के साथ आपके रिश्‍ते मजबूत होंगे और आपके जीवन में सफलता का दौर आरंभ होगा। जो लोग पार्टनर की तलाश कर रहे हैं उनकी खोज पूरी हो सकती है। करियर में आपको नए और बेहतरीन मौके प्राप्‍त हो सकते हैं। इस वक्‍त किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई से एकदम सतर्क रहें। हालांकि इस बीच आपके स्वास्‍थ्‍य में भी गिरावट आ सकती है। अगर पार्टनरशिप में कोई बिजनस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्‍त होगी। इस वक्‍त आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की और बेहतर आहार लेने के की जरूरत है।

बुध का गोचर कुंभ राशि के जातकों की लाइफ में ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा। आपके घर अब कोई दुख नहीं टिकेगा। किस्मत आपका पूरा साथ देगी। सेहत अच्छी रहेगी। धर्म और दान में रुचि बढ़ेगी। भगवान आपकी मदद करेंगे। व्यापार में बड़ी डील फाइनल हो सकती आई। लोग आपके काम की तारीफ करेंगे।

नया मकान खरीदने के योग बन सकते हैं। पुराने मित्र से मुलाकात लाभकारी रहेगी। आपके घर किसी नए मेहमान की एंट्री होगी। इसके आगमन से घर में आर्थिक लाभ होगा। संतान आपके लिए कुछ बड़ा और खास करेगी। सेहत में सुधार होगा। पैसा कमाने के ने साधन मिलेंगे। आपके जीवन में प्यार बढ़ेगा। विवाह का योग बनेगा।

मीन राशि वालों को पर बुध गोचर के प्रभाव से करियर में अप्रत्‍याशित सफलता हासिल हो सकती है। आपको ऐसे शानदार मौके मिल सकते हैं जो आपके जीवन में मील का पत्‍थर साबित हो सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंध में हैं और विवाह की योजना बना रहे हैं उनके लिए भी यह वक्‍त सफलता देने वाला साबित हो सकता है। ससुराल पक्ष के लोगों का आपको साथ मिलेगा और आप कोई शानदार प्रॉपर्टी इस वक्‍त खरीद सकते हैं।

Next Story