Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 26 April 2024:इन राशियों की शुरू होगी परेशानी, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 26 April 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 26 April 2024:इन राशियों की शुरू होगी परेशानी, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय
X
By Shanti Suman

26 April Ka Love Rashifal: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक मानसिक प्रफुल्लता बनी रहेगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएंगे। मध्याह्न के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। नए कार्यों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अनुकूल दिन है। नौकरी और व्यवसाय में लाभदायक परिणाम मिलेंगे। व्यापार में नई दिशाएं खुलती प्रतीत होंगी। सरकार द्वारा लाभ के समाचार मिलेंगे।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज जातक शिव तांडव स्त्रोत का जप करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए बैंक- बैलेंस में गड़बड़ी हो सकती है. आप इनकम से ज्यादा खर्च करेंगे, जिस वजह से आपकी आर्थिक परेशानियां भी बढ़ती हुई दिखाई देगी. अगले 66 दिनों में आपको किसी भी लग्जरी आइटम या महंगी वस्तु को खरीदने से बचना है.

शुभ रंग- हरा।

उपाय– शनि मंत्र के जाप से काम बनेगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। दिल से अपनी परेशानी और उनके हलों के बारे में सोचें ताकि आप अपने अच्छे स्वास्थ्य को कायम रख सकें। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं। और जिनके खयालात आपसे मिलते हैं। आज आपके पास अनेक प्रकार के लोग आश्रय लेने आएंगे।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– आज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक से धन संबंधित मामलों में इस राशि के जातकों को थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है. इस दिन से आप किसी को भी धन उधार ना दे और ना ही कहीं इन्वेस्ट करें, नहीं तो धन हानि हो सकती है. रुपए खर्च होने से आपकी परेशानियां बढ़ने वाली है.

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज सूर्य मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक के लिए आपका सोशल रिलेशन और अधिक मजबूत होगा। संसाधनों में वृद्धि होगी। आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आप अपनी मेहनत से आय के साधन में वृद्धि करने में सफल होंगे, क्रोध पर नियंत्रण रखें वरना बनते काम बिगड़ सकते हैं। बेवजह के कामों में समय की बर्बादी न करें।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– राम रक्षास्त्रोत का पाठ करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आज के दिन कुछ नया जज़्बा जागेगा। आपके अंदर का हौसला बढेगा। आपके अंदर ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने गुस्से पर काबू रखिए।

शुभ रंग- लाल

उपाय– विष्णु मंत्र का जाप करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज पैसों को लेकर काफी सोच समझ कर कार्य करने हैं, आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. खर्च बढ़ेगा, कोई रिश्तेदार या मित्र धन से संबंधित मांगने के लिए कॉल कर सकता है, पैसे देने से बचना है. नहीं तो आपके पास धन की कमी हो सकती है.

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज शनि मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज समय इनके लिए काफी खर्चीला रहने वाला है. इन दोनों आप पैसो की बचत करने में असमर्थ महसूस करेंगे, परिवार की जरूरत की वजह से आपको कर्ज तक लेना पड़ सकता है.

उपाय– आज जातक रामस्त्रोत का जप करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज जातक आपके दुश्मन आप को नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे। आपके अंदर मार्ग दर्शन करने की अपार क्षमता है जो आपको भविष्य में आगे बढ़ने में मदद करेगी। रुके हुए कार्यों को तेजी से निपटाएंगे, मधुर भाषा में बात करेंगे तो लाभ मिलेगा, आपके बिजनेस में लाभ होगा।

शुभ रंग- हरा

उपाय शिवसहस्त्रनाम के जाप से कल्याण होगा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक भावनात्मक रहेगा। आपको अपने अंतरतम की भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थति भी आ सकती है। घरेलू काम थका देने वाला होगा। नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज दिन की शुरुआत खराब हो सकती है, लेकिन शाम होते-होते सब सुधर जाएगा।

शुभ रंग- पीला

उपाय– शिव मंत्र का जाप करें

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक जीवनसाथी के साथ मधुर रिश्ते बनेगे। दोस्तो के साथ अनबन होने का योग हैं। वाणी पर संयम रखें। बेरोजगारों को भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं। स्वयं को जरूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। अपने मेहमानों से खराब बर्ताव न करें।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– आज भगवान शिव की आराधना करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, आपकी बचत कम होगी. आमदनी के स्रोत नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकते हैं, धन का प्रबंधन अच्छे से करें. दूसरे की सलाह लेकर किसी प्रकार का कोई भी निवेश न करें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है

शुभ रंग- नारंगी

उपाय – लक्ष्मी जी की आराधना मंत्र जाप से करें।

Next Story