Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 24 April 2024: कन्या राशि लेन-देन में सावधानी बरतें, तुला राशि प्यार के लिए कैसा है, जानिए दैनिक राशिफल -उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 23 April 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 24 April 2024: कन्या राशि लेन-देन में सावधानी बरतें, तुला राशि प्यार के लिए कैसा है, जानिए दैनिक राशिफल -उपाय
X
By Shanti Suman

23 April Ka Love Rashifal: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि के लिए प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवन में लगातार नए परिवर्तन आपको देखने को मिलेंगे। आज आपके स्वभाव में अहम की भावना रहने से बाहरी व्यक्ति को दुखद अनुभूति ही होगी। आपको अपनी जिंदगी में भी नयेपन का एहसास होगा।

आज का शुभ रंग -लाल

आज का मंत्र- आज घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाएँ।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशि के लिए ऑफिस और बिजनेस के कई मामलों में फायदे का दिन है। किसी प्रतियोगिता का नतीजा आना है तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है। लड़ाई झगड़ा आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। आपकी विनम्र प्रकृति की सराहना की जाएगी। आज आपका रुझान सामाजिक कार्यों के प्रति अधिक हो सकता है और उसके संबंध में आज आप कहीं यात्रा भी कर सकते हैं।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र-आप घर में धूप बत्ती जरूर जलाएं पॉजिटिविटी मिलेगी।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशि के लिएआपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे। आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत रहेगी। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। बेवजह खर्च होगा। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र – घर में कोई भी पेट्स लेकर आएँ खुशी मिलेगी

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशि के लिए सफलता प्राप्त होगी। दूसरों की बातों में न आएं। विवेक व धैर्य से कार्य करें। लाभ में वृद्धि होगी। नकारात्मकता बढ़ सकती है। बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा सार्वजनिक क्षेत्र पर लोग आपके विचारों के विपरीत आचरण करेंगे। नौकरी वाले लोगो का कार्य क्षेत्र पर किसी से झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक सुख बनाये रखने के लिए भी आपको अपना योगदान देना होगा।

आज का शुभ रंग-हरा

आज का मंत्र- सफेद वस्त्र धारण करें और सफेद चीजों का दान दें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि के लिए आपको बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। पैसों के क्षेत्र में कोई जोखिम न लें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। कार्य-व्यवसाय से मध्यान के बाद ही लाभ मिल सकेगा। किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी। दूसरों से अपेक्षा न करें।

आज का शुभ रंग- बैंगनी

आज का मंत्र- आदित्य स्रोत का पाठ करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के लिए लिए शुभ लेन-देन में सावधानी रखें। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। छात्रों को आज कुछ नया करने का मौका मिल सकता है। यदि आप किसी भी क्षेत्र से सम्बंधित कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए सबसे उत्तम रहेगा। आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज आप किसी को भी अपनी चीज न दें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि के लिए आज का दिन बेहतर है। समय पर आवश्यक वस्तु न मिलने से तनाव रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। नौकरी के मामलों में आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्या आज आपको परेशान कर सकती हैं। आपके प्रियजन आज आपको बहुत सी खुशियां देंगे और आप उनके साथ इन खुशियों का जश्न मनाएंगे।

आज का शुभ रंग- हल्का नीला

आज का मंत्र- आज घर में लॉफिंग बुद्धा लेकर आएँ अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि के लिए विदेश से संबंधित कार्यों में आज गति होगी। अगर बिज़नेस की बात करें तो आज काफी ज्यादा धन लाभ होने वाला है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आर्थिक समस्याओं की वजह से आज आप थोड़े पेरशान रह सकते हैं। परिवार का साथ आज आपको लाभ पहुँचा सकता है। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। लेकिन सब्र का बांध न टूटने दें। बिना सोचे समझे कहीं पैसा निवेश ना करें।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज घर में तुलसी लेकर आएंगे तो अच्छा रहेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope )धनु राशि के लिए आज बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। प्रेमी के साथ कुछ निजी समस्या का जिक्र करके आप अपने मन को हल्का कर सकते हैं। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही होगा। अच्छे कामों का भी विरोध हो सकता है। आज आपकी जिंदगी की लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

आज का शुभ रंग-हरा

आज का मंत्र- आज तुलसी जी की पूजा करें लाभ मिलेगा

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) ममकर राशि वाले आज आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपकी धार्मिक पुस्तकों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा मिलेगा। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। बेरोजगार लोग भविष्य की चिंता को लेकर निराशा से भरे रहेंगे। महिलाएं भी आज आवश्यकता से अधिक बोलने के कारण घर मे नए विवाद को जन्म देंगी।

आज का शुभ रंग-लाल

आज का मंत्र- आज हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि वाले आज ऑफिस के कामो में आपका मन लगेगा। नौकरी, बिजनेस और करियर के मामलों में आगे बढ़ने का समय है। आपकी पहचान और हैसियत बढ़ सकती है। आप अपने काम योजना बना कर पूरे कर सकते हैं। आपकी ईमानदारी और काम के प्रति आपके लगन को देखकर आपका बॉस आपका औदा और ऊंचा कर सकता हैं। घर के सदस्य आपके किसी निर्णय से असमहत हो सकते है। आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज दही खाकर घर से निकले काम बनेगा।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि वाले के लिए आज पको सफलता ही सफलता मिलेगी। कोशिशों में थोड़ी-सी कमी होने से आपके काम अधूरे रह सकते हैं। गलत समय और गलत स्थान पर अपना उत्साह दिखा देना नुकसानदायक हो सकता है। आपका मनोरंजन, सौंदर्य प्रसाधन व आभूषण आदि के पीछे धन खर्च हो सकता है। आज के दिन पारिवारिक वातावरण भी आज अस्त-व्यस्त ही रहेगा। घर मे मौसमी बीमारियों का प्रकोप रहने के कारण दवाओं पर धन खर्च करना पड़ेगा।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र- आज केले का पौधा घर लाएं।।



Next Story