Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 24 May 2023: आज हो सकता है बड़ा मुनाफा, कुछ लोगों के रिश्ते में आ सकती है खटास, जानिए आज का दैनिक राशिफल और उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 24 May 2023: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 24 May 2023: आज हो सकता है बड़ा मुनाफा, कुछ लोगों के रिश्ते में आ सकती है खटास, जानिए आज का दैनिक राशिफल और उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik राशिफल२४ May 2023: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

  • आज की तिथि-पञ्चमी 03:00 AM, May 25 तक
  • आज का नक्षत्र-पुनर्वसु 03:06 PM तक उसके बाद पुष्य
  • आज का करण-बव और बालव
  • आज का पक्ष- शुक्ल पक्ष
  • आज का योग-वृद्धि
  • आज का वार- बुधवार

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि जातक आज यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। आप अपने मन को परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हमेशा कुछ नया कार्य करने की कोशिश करें। आपकी आर्थिक दशा में भी बढ़ोतरी होगी। वाद-विवाद को टालिएगा। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है।

आज क्या न करें- आज शराब का सेवन करें।

आज का मंत्र- आज आदित्य ह्रदय स्रोत का पाठ करेंगे तो सम्मान मिलेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों व्यापार से जुड़े हैं उन की आर्थिक स्थिति तेजी से सुधरेगी। जिस कारण आप अपने कारोबार और व्यापार को बढ़ा पाएंगे। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। जल्दबाजी न करें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। विदेश से खुशखबरी मिल सकती है। वाद-विवाद से दूर रहें। समझदारी से काम लें। परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होंगे।

आज क्या न करें-आज नया कपड़ा किसी को न दें।

आज का मंत्र- आज रोज पूजा पाठ करेंगे तो मन की शांति मिलेगी।

आज का शुभ रंग- हरा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है। भगवान भोलेनाथ की कृपा से धन प्राप्ति होगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। व्ययवृद्धि होगी धनु राशि के लोग कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार लाएंगे। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिल सकता है। वाहन खरीदने का विचार हो सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

आज क्या न करें- आज शराब के सेवन से बचें

आज का मंत्र- सरसों के तेल का दीपक दक्षिण कोण पर जलायें।इससे लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

आज का शुभ रंग नीला।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। विवाद और विरोध से बचें। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फायदा पहुँचाएगी।नौकरी में हैं तो आपका दिन सामान्य रहेगा। यदि आप सट्टे में निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन ऐसा करने के लिए श्रेष्ट रहेगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

आज क्या न करें- आज वाणी पर संयम रखें।

आज का मंत्र- आज मां लक्ष्मी की पूजा करें और दान दें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज आपको अपने दैनिक जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे जो आपके लिए बेहद लाभकारी रहेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। दूसरों की बात गंभीरता से सुने। विवाहितों के लिए दिन शानदार रहने वाला है। अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे।अपनी इच्छा से किसी की मदद भी कर सकते हैं। आज इस कार्य को मन लगाकर करेंगे।विद्यार्थी अध्ययन में रुचि लेंगे। प्रेमी लोगों के लिए आज का दिन सौभाग्यदायक रहेगा। व्यापारी लोग अपने व्यापार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

आज क्या न करें- आज अनावश्यक खर्चों से बचना होगा।

आज का मंत्र-आज हनुमान जी की पूजा करेंगे तो धन लाभ होगा।

आज का शुभ रंग- लाल

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। कोई महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिल सकती है। इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी हो सकती है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। जिसके कारण इन लोगों के परिवारों में आज खुशियों भरा माहौल बना रहेगा।

आज क्या न करें- आज दोस्तों से मारपीट न करें।

आज का मंत्र- आज भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें सफेद चंदन चढ़ाएँ

आज का शुभ रंग- पीला।


तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि जातक आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। जीवनसाथी आप पर पूरी तरह से समर्पित रहेगा, सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। आपका आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। मित्रजन आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। नई नौकरी मिलने की सम्भावना हैं।आप यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो संघर्ष के साथ सफलता प्राप्त होगी। किसी अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। विपक्षी लोग आपको निशाना बनाने का प्रयास करेंगे।

आज क्या न करें-आज सात्विक खाना खाएँ

आज का मंत्र- आज नीले रंग के पुष्प का दान करें।

आज का शुभ रंग- नीला

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि जातकआज हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। खूब प्रशंसा मिलेगी। पैसों का फायदा होने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने का योग बन रहा है। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। आय की क्षेत्र में दिन बहुत बढि़या हैं और भाग्य वृद्धि के लिए भी दिन उतम हैं।अपने कार्य करने की रणनीति को किसी अन्य के साथ शेयर न करें। अन्यथा आप धोखा खा सकते हैं। जहां तक सम्भव हो किसी से उधार धन या वस्तु न लें, वापसी करने में मुश्किल आ सकती है।

आज क्या न करें- आज वाणी पर सयंम रखें।

आज का मंत्र-आज वाणी पर सयंम रखें।

आज का शुभ रंग- हरा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आपका आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा। कार्यस्थल पर आपको कई मौके मिलेंगे, इनका लाभ उठाएं। परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। व्यापार में अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। आर्थिक मामलों में मनचाही सफलता हासिल होगी। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं।कोर्ट कचहरी के मामले में शुभ रहेगा। जीवनसाथी से संबंध अच्छा होगा। ससुराल पक्ष की तरफ से धन प्राप्ति या आर्थिक सहायता के संकेत हैं। आपके बच्चे अधिक साहसी बनेंगे।

आज क्या न करें- आज विवाद से बचें।

आज का मंत्र-आज तुलसी को दीप जलाये, इससे आर्थिक समस्या सुधरेगी।

आज का शुभ रंग- पीला।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि जातक ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके जो भी काम रुके हुए हैं सब पूरे हो जाएंगे। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें। खास लोगों से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। कोर्ट-कचहरी के मामले में दूर रहें। विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। लवमेट के साथ दिन अच्छा बीतेगा।ज का दिन आपके प्रेम संबंधों के लिए अशुभ रहेगा। आपको पैर में दर्द हो सकता है। अपनी भाषा में संतुलन रखें । आपको अनावश्यक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।


आज क्या न करें- आज सेहत का ध्यान रखें

आज का मंत्र-आज घर के दक्षिण कोण में केले का पौधा लगाएँ।

आज का शुभ रंग - भूरा

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज वैवाहिक जीवन में खुशियां आएगी। आपको अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपके रुके हुए कार्य जल्द पूरे होंगे। व्यवसायी वर्ग विदेशों में अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव आप करेंगे। वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेगे। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे। अपने साथी से मिलने का आज अवसर मिलेगा। व्यापारियों को किसी नए साझेदार या व्यापारिक प्रस्ताव की प्राप्ति होगी।

आज क्या न करें-आज झूठ न बोले।

आज का मंत्र-आज पीपल के वृक्ष की पूजा करें।

आज का शुभ रंग- नीला।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज का दिन आज यात्रा करना आपके लिए आनंद गायक रहेगा। यात्रा करते समय वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। परिवार और मित्रों के सहयोग के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है।

आज क्या न करें- आज वाहन न चलाएँ

आज का मंत्र- आज सुंदरकांड का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा।

आज का शुंभ रंग-हरा।


आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।


Next Story