Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 23 July 2024: मेष मीन किस राशि का लिव-इन रिलेशनशिप खुलकर आएगा सामने, जानिए दैनिक राशिफल-उपास

Aaj Ka Dainik Rashifal 23 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 23 July 2024: मेष मीन किस राशि का लिव-इन  रिलेशनशिप खुलकर आएगा सामने, जानिए दैनिक राशिफल-उपास
X
By Shanti Suman

23 जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन आप उर्जावान रहेंगे। आपके मन कई योजना और विचार परेशान करेंगे। उनकी तरफ आपका मन जाएगा । खेलकुद पढ़ाई और काम में रहेंगे परफेक्ट। अगर कहीं धन लगाने की सोच रहे है तो पहले विचार लें फिर लगाएँ। अगर आपके प्रेम जीवन की बात करे तो उसमें तूतू-मै मै लगी रहेगी। वैवाहिक जीवन में परेशआन रहेंगे।आज अकेलापन महसूस करेंगे। किसी दोस्त के साथ समय बिता लेंगे तो मन हल्का रहेगा। आज आपकी या आपके माता-पिता की तबियत खराब होगी।

आज का शुभ रंग - हरा

आज का मंत्र- किसी मंदिर की सफाई में वक्त दें तो मानसिक शांति मिलेगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज आपकी सोचने-समझने की क्षमता का विकास होगा। आर्थिक समस्याओं का समाधान निकालेंगे। आज आपकी बहन के लिए रिश्ता आ सकता है। जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताएंगे। अगर आप प्यार में है तो धोखा मिल सकता है। कामकाज के सिलसिलें मे यात्रा होगी और फायदेमंद रहेगा। बच्चों के साथ मस्ती मनोरंजन कर सकते हैं। किसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे है तो सफलता हाथ लगेगी। ऑफिस में लोग आपकी बैक बीचिंग करेंगे। सतर्क रहें। वैवाहिक जीवन की बातें शेयर करने से बचें। सेहतमंद रहेंगे। बस खाने पीने पर ध्यान दें।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- आज 108 दुर्वा गणेश जी के मंदिर में चढायें

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आ रहा है या कहें थोड़ी बहुत परेशानियों के बाद आज खुशियां आपके घर में दस्तक देंगे। आपके खर्चे बढ़ेंगे। साथ ही आज आपकों किसी नामी गिरामी समुह से जुड़ने का अवसर मिलेगा। आस-पास में लोग आपको देखकर जलेंगे। इससे आपका मूड खराब होगा।लेकिन खुद पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी हो सकती है। अगर आपके लव लाइफ को देखें तो उसमें आज लोचा दिख कर रहा है। सावधान रहे। परिवार के लिए वैवाहिक जीवन में जिम्मेदारी उठायेंगे। आज सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन वाहन से बचें।।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र – आज खुद जिएं और जीने दें का फंडा अप्लाई करें

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज आप काम और ऑफिस बिजनेस की जिम्मेदारियों में व्यस्त रहेंगे। खर्च बढ़ेंगा ,लेकिन समझदारी से निपटा लेंगे।घर के काम को टालने से काम का बोझ बढ़ता जाएगा। आप किसी को चाहते है तो अभई हां के लिए थओड़ा इंतजार करना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेगी। बच्चो का ख्याल रखें। नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलेगी। धन की समस्या खत्म होगी। आज आप दूसरों की मदद के लिए आगे आएँगे। खेलकूद और घूमने में समय देंगे। घर में किसी सदस्य के मौत की खबर मिल सकती है। आप सेहत का ख्याल रखें।

आज का शुभ रंग-हरा

आज का मंत्र- किसी की मदद करेंगे तो ईश्वर आपकी मदद करेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन आप सेहतमंद रहेंगे।लेकिन काम की जिम्मेदारियों के तले आराम का मौका नहीं मिलेगा। इसलिए थोड़ा आराम जरूर करें।आप करियर को लेकर बेपरवाह रहेंगे।लेकिन खेलकुद मस्ती मनोरंजन के साथ काम पर भी ध्यान दें वरना पछताना पड़ सकता है निवेश न करें तो अच्छा रहेगा।आज परिवार और वैवाहिक जीवन में तालमेल बिठा लेंगे। किसी से प्रेम करते हैं तो बस प्रपोज कर डाले दिन आपका है और साथी भी आपका हो जाएगा। आज गाडी संभलकर चलाएं। किसी महिला मित्र या अपरिचित महिला की मदद करेंगे। आज बच्चों को मोटीवेट करेंगे।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- आज आदित्य स्रोत का पाठ करें लाभ मिलेगा।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज आपके चरित्र पर लोग सवाल उठायेंगे। आपके अनैतिक चरित्र र संबंधों की चर्चा होगी। आपका शादी के बाद भी संबंध बनने की संभावनाएं है। आज परिवार और बच्चों के साथ सुकून के पल बिताएगे। किसी सामाजिक या मांगलिक काम का हिस्सा बनकर खुशी की अनुभूति लेंगे।आपकी क्म्यूनिकेशन स्किल की चर्चा होगी। आज आपके काम और व्यवसाय प्रभावित रहेगा। सेहता का ख्याल रखें सर्दी अपना असर दिखा सकता है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- किसी मंदिर में जाकर असहायों की मदद और भोजन दे ।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आप आशावादी बनेंगे। अपने काम से दूसरों को मोटिवेट करेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आपसे लोग जलेंगे। जीवनसाथी के साथ वक्त गुजारेंगे। घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। युवा दिलों में नए साल का खुमार चढ़ेगा। शराब और शबाव से दूर रहें तो आपके लिए अच्छा रेहगा। सेहत का ध्यान रखे नहीं तो परेशानी बढ़ेगी।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज घर मे केले का पौधा लगाएंगे तो अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आप अपने काम से काम रखेंगे तो अच्छा रहेगा।आप बच्चों के साथ वक्त बिताएं उन्हें अच्छी बाते सिखाएं। प्रेम और फ्लर्ट के लिए बिंदास रहेगा। बिजनेस और नौकरी में अच्छा करने की कोशिश करेंगे तो अच्छा रहेगा। आपके काम का मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा। इससे परेशान रहेंगे। मानसिक शांति के लिए ध्यान करें। शादीशुदा जिंदगी में हलचल रहेगा। दोस्तों के साथ मजेदार वक्त बिताएं।नए लोगों से मुलाकात लाभ देगी। यात्रा से लाभ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें और सर्दी में गर्म कपड़े पहनें।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज विष्णुसूक्त का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन आपके प्रेम के लिए अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में गहराई आएगी। दोस्तों के साथ पार्टी और बेहतरीन वक्त बिताएंगे तो अच्छा रहेगा। निवेश से लाभ मिलेगा। व्यवसाय में बेतहासा लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगाय़ नौकरी में नए दोस्तों से लाभ मिलेगा। आज किसी की पीठ पीछे चुगली करने से बचें। काम पर असर पडेगा। आज घर की साफ-सफाई और सजावट पर ध्यान देंगे। आपका स्वभाव विनम्रता से रखें।

आज का शुभ रंग- केसरिया

आज का मंत्र- आज आप मां लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज आप को किस्मत का साथ मिलेगा। निवेश से लाभ मिलेगा। व्यवसाय में आपकी योजना फलीभूत होगी। पार्टनरशिप में व्यवसाय करने से बचें। नौकरी में आपका प्रमोशन से लाभ मिलेगा। और नई नौकरी के ऑफर मिलेंगे। आज सपनों को पर लगेंगे। इश्क और रोमांस से लाभ मिलेगा। पारिवारिक जीवन में बेवजह का विवाद हो सकता है। पुश्तैनी संपत्ति का लाभ मिल सकता है। कुछ नए लोग आपके जीवन मे आएँगे। आज तनाव का माहौल कम होगा। आप अपनी गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतेँ।सेहत का ध्यान रखें।

आज का शुभ रंग- नीला

आज का मंत्र- आज श्रीसूक्त का पाठ करें

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन आप गुस्सा और चिड़चिड़ाहट से भरे रहेंगे। आज जातक को कई माध्यमों से आर्थिक लाभ मिलेगा। आज बिजनेस में कई प्रोजेक्ट मिलेंगे। आप साथी के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे। साथी के साथ अपने दायरे से बाहर निकलकर लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है। आपके पास समय की कमी रहेगी। नौकरी में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। आपके पड़ोसी आपके काम आएंगी। दोस्तो के साथ न्यू ईयर का जश्न मनाने की तैयारी करेगे। आज सेहतमंद रहेंगे।

आज का शुभ रंग- आसमानी

आज का मंत्र- आज मां दुर्गा की स्तुति और विष्णु भगवान की पूजा करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन आपसे लोग ईर्ष्या करेंगे।आज सेहत का ध्यान रखें। आज काम और व्यवसाय पर ध्यान दें। नौकरी में लोग आपसे आगे निकलने की कोशिश करेंगे। आज आपके निजी संबंधओं पर लोग उंगली उठाएंगें। माता-पिता आपका मार्गदर्शन करेंगे। आपके लिव-इन फ्रेंड को लोग जानेंगे। आपको शक की बीमारी लग गई है। आप अपने सेहत पर ध्यान दें और खेलकूद में मस्त रहेगा।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- आज आप केले के पेड़ में चना दाल और गुड़ चढ़ाए।

Next Story