Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 22 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह राशि को मिल रही चेतावनी, जानिए दैनिक राशिफल और आज का उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 22 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 22 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह राशि को मिल रही चेतावनी, जानिए दैनिक राशिफल और आज का उपाय
X
By Shanti Suman

22 जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज जातक किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी को उधार भी न दें। निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती हैं, जिससे चिंता में वृद्धि हो सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर जातक को बहुत सोच-समझकर निर्णय लेना होगा। परिवार और सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। सहयोगियों के साथ काम करने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित करें।

आज का मंत्र-सूर्य मंत्र का जाप करें।

आज का शुभ रंग- ग्रे।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज के लिए बहुत लाभदायी है। बिजनेस या नौकरी में लाभ होगा, आय में वृद्धि होगी। वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी। दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे। स्वादिष्ट भोजन और समान की खरीदारी होगी। वाहन सुख भी मिलेगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें, लोगों से मिलने से बचें।

आज क्या न करें-आज वाहन संभलकर चलाएँ

आज का मंत्र- आज क दिन पौधे लगाएंगे तो घर में खुशियां और व्यवसाय में लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- काला।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज जातक के लिए आज का दिन खर्चीला होगा। सेहत में सुधार आएगा, लेकिन बाहर जाने से बचें। लोगों से कम मिलें। अधूरे काम पूरे होंगे। मायके से लाभ मिलेगा और अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। परिवार में जीवनसाथी और बच्चे के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

आज क्या न करें- आज शराब से बचकर रहें।

आज का मंत्र- आज लाल कपड़ा का दान करें।

आज का शुभ रंग- मैरून।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए संघर्षपूर्ण रहेगा। आज के दिन बहुत शांत रहने वाला है। किसी प्रकार की चिंता छाई रहेगी। रचनात्मक काम में मन लगेगा। उत्साह में वृद्धि होगी। पराक्रम के बल पर सभी कार्य बनेंगे। परिवार में सौहार्द्र का बना रहेगा। नई साज-सजावट से घर की शोभा में वृद्धि होगी। माता से लाभ मिलेगा।

आज क्या न करें- आज शातिर दोस्तों से बचकर रहें।

आज का मंत्र- आज सूर्य को जल दें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक के लिए आज का दिन मनोरंजन में बीतेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। हर काम में सफलता मिलेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। दोस्तों के साथ वीडियो कॉल पर समय बिताएंगे। बाहर निकलने से पहले ऐहतियात बरतें। सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

आज क्या न करें- किसी को घर न बुलायें

आज का मंत्र- आज सूर्य नमस्कार करें।

आज का शुभ रंग- लाल।।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए काम में सरलता से संपन्न होने वाला होगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे, आपके प्रमोशन के योग हैं। कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। आप बच्चों के साथ समय बिताने का आनंद ले पाएंगे।।

आज क्या न करें- आज निजी रिश्ता खराब हो सकता है।

आज का मंत्र-आज पूर्णिमा पर दीपदान करें।

आज का शुभ रंग - लाल

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज के दिन के लिए आज सावधानीपूर्वक काम करने वाला है जो जातक को सफलता दिलाएगा। जरा-सी लापरवाही नुकसान पहुंचा सकती हैं। यात्रा न करें। वाहन धीमी गति से चलाएं। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। नकारात्मकता को त्याग सकारात्मकता की ओर चलें। व्यर्थ की भाग-दौड़ से बचें।

आज क्या न करें- आज धोखा मिल सकता है।

आज का मंत्र-आज हनुमान जी का ध्यान करें।

आज का शुभ रंग- सफेद।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज जातक के लिए धार्मिक एवं मांगलिक कामों में व्यस्त रहने वाला है। आज जातक के भाग्योदय के प्रबल योग हैं। भाग्य के साथ सभी काम पूरे होंगे। नौकरी में साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त होगा। बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी।

आज क्या न करें-आज जातक बहस से बचें।

आज का मंत्र- आज बुधवार का व्रत करें।

आज का शुभ रंग- पीला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आज का दिन जातक के लिए आज अनुकूल रहेगा। तन-मन से स्वस्थ होकर काम कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं ऊर्जा अनुभव करेंगे। घर की साज-सज्जा से कायापलट करने के लिए नई योजना बनाएंगे। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा।

आज क्या न करें- आज धन लेने से बचें,

आज का मंत्र- लाल फूल और रोली से हनुमानजी की पूजा करें।

आज का शुंभ रंग-हरा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज आज का दिन धन के लेन-देने पर सावधानी बरतने की हैं। नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती हैं। पेट से संबंधित दर्द से परेशानी हो सकती हैं। सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है, शुभ समाचार मिलेगा। दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु प्रतिशील रहें। इस समय अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक खुशनुमा माहौल में बिताएंगे

आज क्या न करें- आज मां का अपमान न करें और न कोई गलत बात बोले

आज का मंत्र-आज हनुमान जी का व्रत करें।

आज का शुभ रंग- लाल।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज जातक के लिए साहित्य एवं कला में रुचि बढ़ेगी और मन में कल्पना की तरंगें उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं में साझेदारी अवश्य लें। कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में अधिकारियों की कृपादृष्टि से प्रमोशन भी संभव है। जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण में व्यावहारिक बनने की कोशिश करें।बाहर ना जाएं और न किसी से मिलें।

आज क्या न करें-आज जातक किसी भी तरह की खरीदारी करने से बचें।

आज का मंत्र- आज गणेशजी को दुर्वा चढ़ायें

आज का शुभ रंग- नीला।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज के लिए स्वास्थ्य कुछ अच्छा नहीं रहेगा। परिवार में वाद-विवाद का माहौल बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। संयम पूर्वक कार्य करें। अनेक प्रकार की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। किसी कारणवश खर्च भी अधिक हो सकता है। आलस्य का त्याग कर समय का उचित इस्तेमाल करें।

आज क्या न करें- आज आपको कोई रुलाएगा ,लेकिन आप अपने आंसू न गिरने दें

आज का मंत्र- आज हनुमान जयंती की तैयारी में बिजी रहेंगे

आज का शुंभ रंग-हरा।

Next Story