Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 18 May 2024: इस राशि का दिन होगा खराब, इसका गूम होगा धन, जानिए दैनिक राशइफल

Aaj Ka Dainik Rashifal 18 May 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 18 May 2024: इस राशि का  दिन होगा खराब, इसका गूम होगा धन, जानिए दैनिक राशइफल
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik Rashifal 18May 2024:तारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज पिता की सेहत खराब होने से परेशान रहेंगे। अस्पताल के चक्कर काटने में पूरा दिन बितेगा। पैतृक संपत्ति का भी नुकसान होगा। ससुराल के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे,जीवनसाथी का साथ हर काम को छोड़कर दे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज तेल और उड़द की दाल दान करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज दोस्तों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। प्रेम संबंधों जातक का भावुक स्वभाव पार्टनर को अच्छा लगेगा। भाई-बहनों से लाभ होगा। नौकरी में प्रतिस्पर्धा रहेगी। धार्मिक काम का सफल आयोजन करेंगे। जीवनसाथी की तरफ से हर संभव सहायता मिलेगी। यात्रा करने से लाभ होगा।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज भैरव मंदिर में काले रंग का ध्वज लगाएँ।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज घर में जरूरी सामानों की खरीद करेंगे। इसके बावजूद सुख मे कमी रहेगी। बिजनेस में लाभ मिलेगा, लेकिन नुकसान भी संभव है। नौकरी में सामान्य रहने वाला है। क्रोध पर सयंम रखें। पड़ोसी से कम बोले। किसी के बारे में भी अच्छा नहीं सोच पाएंगे। जीवनसाथी की जातक से नाराज रहेंगे। जो आपके दिन को खराब करने के लिए काफी है।

शुभ रंग- हरा

उपाय– भगवान शिव की पूजा करें और गाय के दूध से उनका अभिषेक करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज किसी धार्मिक काम से लाभ मिलेगा। गरीबों को भोजन कराएंगे। बिजनेस में आत्मविश्वास से काम को सफल बनाएंगे। गृहस्थ जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी, लेकिन सेहत से परेशान रहेंगे। खानपान पर ध्यान दें। वाणी पर संयम रखें । नौकरी में जीवन साथी का सहयोग रहेगा।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज सरसों का तेल दान करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक आज अपनी योग्यता और बुद्धि से सफलता हासिल करेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। नौकरी व बिजनेस की गति तेज रफ्तार के साथ सफलता दिलाने वाली है। दोस्तों के घर जाना होगा। पत्नी का साथ मिलेगा।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– सूर्य मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि आज परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे, भाई बहन की सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है नए व्यापार के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए बढ़िया समय चल रहा है जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और सेहत पर विशेष ध्यान रखें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज मंदिर के प्रांगण में अनार का पेड़ लगाएँ।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें ,बिना सोचें समझे ना कोई काम करें, नुकसान हो सकता है। वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है समय का सदुपयोग करें समय आपके अनुकूल है भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतना लाभ मिलेगा। आपका स्वर्णिम चल रहा है। समय का सदुपयोग करें। आलस में अपना समय नष्ट ना करें । नौकरी अच्छे पैकेज के साथ मिलेगी

शुभ रंग- भूरा

उपाय– आज भगवान कृष्ण की पूजा करें और उन्हें माखन और मिश्री का भोग लगाएँ।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले हर तरफ से धन लाभ होने का योग है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा ।भाई बहन का संबंध अच्छा रहेगा । नए कार्य एवं नए बिजनेस में लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है खुद पर नियंत्रण रखें। किसी को कुछ देने से पहले विचार करें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज आज भगवान विष्णु की आराधना करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन गुस्से व जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, जातक को नुकसान हो सकता है। नए बिजनेस करने के अवसर मिलेंगे। शुभ कार्य का योग बन रहा है जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है। विरोधी परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा।नेगेटिव सोच से बचे। बच्चों को लेकर पजेसिव रहेंगे।

शुभ रंग- पीला

उपाय आज भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें सफेद चंदन चढ़ाएँ

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक मदद करने से लोग पीछे हटेंगे। धैर्यपूर्वक अपने कामों को पूरा करेंगे। सफलता मिलेगा। जीवनसाथी की सेहत से परेशानी रहेगी। जरूरी न हो तो यात्रा से बचें। नौकरी व बिजनेस में सफलता के योग है।तांबे या सोने के पात्र में जल पिएं, इससे पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

शुभ रंग- लाल

उपाय– गेहूँ एवं गुड़ दान करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन भविष्य को लेकर योजना बनाएंगे। कान दर्द से परेशान रहेंगे। कुछ नया सीखने के लिए बेहतरीन दिन है। आय से अधिक व्यय पर धन खर्च होने के योग हैं। विदेशी कम्पनियों से नौकरी के ऑफर आएंगे। शाम के समय किसी को कर्ज देने से बचें। दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। बच्चों का ख्याल रखें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– शिवजी के पंचाक्षर मंत्र का जाप करें, समृद्धि बढ़ेगी।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक वाणी पर संयम रखे । नए संबंध बनेंगे। परिवार से अनबन हो सकती हैं। कोई काम शुरु करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर ले । यात्राओ के योग से लाभ मिलेगा। नौकरी में अच्छे काम की वजह से जातक प्रशंसा के पात्र होंगे।

शुभ रंग- पीला

उपाय– लाल मसूर दान करें।

Next Story