Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Rashifal 10 July 2024: मेष राशि के काम की सराहना होगी, मीन राशि के लिए कैसा है, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 10 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Aaj Ka Dainik Rashifal 10 July 2024: मेष राशि के काम की सराहना होगी, मीन राशि के लिए कैसा है, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

9 जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले आज इस राशि के अविवाहितों के अच्छा रिश्ता आ सकता है। जीवनसाथी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा और वह परीक्षा में भी सफलता हासिल करेंगे। अपने सोचने का तरीका थोड़ा बदल ले तो दिन अच्छा बीत सकता है। अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- जातक सूर्य देव को तांबे के पात्र में कुमकुम मिलाकर जल अर्पित करें

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। आप अपना कुछ समय परिजनों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी तो वह दूर होगी और पारिवारिक माहौल उत्सव जैसा रहेगा। आज अपनी समझदारी-चतुराई बनाए रखने से आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। व्यापार में साझेदारी परेशान करेगी। आपके लिए इस समय फायदेमंद परिस्थितियां बन रही हैं।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज गाय को गुड़ खिलाएं।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आपको विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। आपको किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय को करने से पहले उसके वैज्ञानिक पहलुओं को अच्छी तरह से जांचना होगा,नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। उच्च पदाधिकारियों को आप अपने काम से प्रभावित कर सकेंगे। आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी। बिगड़े कार्य बनेंगे। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र - आज हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवालेआज आपके अनुकूल रहेगी। आपकी कोई मांगी हुई मन्नत पूरी होगी और सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे एक दूसरे के प्रति प्रेम और गहरा होगा। धार्मिक कार्यों का भी आप हिस्सा बनेंगे। आर्थिक मामलों में काफी सूझबूझ व सोच-विचार कर निर्णय लें। आप अपने घर परिवार को बेहतर दिशा में कर सकते हैं। पति-पत्नी के आपसी संबंध बेहतर होने की संभावना है।

आज का शुभ रंग- नारंगी

आज का मंत्र- आज आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले कोई नया दोस्त बन सकता है। अचानक खर्चों में हुई वृद्धि आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। बेहतर होगा आप अपने खर्चों की लिस्ट पहले ही बना लें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में कंपटीशन अधिक रहने से आप पर काफी प्रेशर बढ़ सकता है। आप हर चीज का आनंद लेंगे। आपका बच्चा आपको खुश रहने के लिए कारण देगा। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर उचित विचार विमर्श करें।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- बरगद के पत्ते पूजा स्थल पर रखें

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले प्रेम संबंधों में कई तरह की परेशानियां उत्पन हो सकती हैं। माता पिता या जीवनसाथी से बहस हो सकता हैं। रिश्तों में अनबन की समस्या उत्पन हो सकती हैं। प्रेमी प्रेमिका के प्रेम जीवन में अशांति आ सकती हैं। इस दिन आप खुद को शांत रखने की कोशिश करे तथा प्रेम संबंधों से जुड़ा कोई भी फैसला जल्दीबाजी में ना लें। भगवान शिव की आराधना करना आपके लिए शुभ रहेगा।

आज का शुभ रंग- धानी

आज का मंत्र- आज जातक उधार या लेन-देन से बचें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज आप मन में खिन्नता और भय का अनुभव करेंगे। आज आप कुछ जरूरी खरीदारी भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। ऐसे में उन्हें सेहत के प्रति लापरवाही करने से बचने की सलाह दी जाती है। परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों को आज लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के सपने पूरे होंगे। फालतू गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने कामों पर ही पूरा ध्यान दें।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज सुख-शांति के लिए जातक काली गाय को गुड़ और काले तिल खिलाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज अआर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज पैसों से जुड़ी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। अगर आपको हृदय से जुड़ा रोग है तो आज आपकी सेहत में गिरावट आने के आसार है आप संभलकर रहें। आप उस पर जल्द ही काम भी शुरू कर सकते हैं। धन लाभ के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें वरना इसके विपरीत परिणाम भी हो सकते हैं। कोई भी लिया गया जरूरी फैसला भविष्य में फायदेमंद साबित होने वाला है।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए प्रतिदिन कपूर का दीपक जलाएं।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आपका अपमान अथवा अवहेलना हो सकती है। पैसों की वजह से आपका कोई काम बीच में रुक सकता है। जीवनसाथी के व्यवहार में नरमी आएगी। आज आपके प्रिय आपके साथ प्यार से पेश आ सकते हैं। बेहतर होगा आप भी अपने व्यवहार में बदलाव लाएं। परिवारजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग बनने से मन में उदासी बढ़ेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- जीवन में खुशहाली के लिए पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज आकार्यक्षेत्र से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह कर लें। नौकरी को लेकर कोई लापरवाही न बरतें। आज कारोबार में वृद्धि के योग हैं तथा स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आप परिवार के लोगों की राय को सुनने-समझने की कोशिश करें। फालतू बातों से ध्यान हटाकर अपने कामों पर लगाएं। अपने सपने व कल्पनाएं साकार करने का उत्तम समय है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- शनि देव की उपासना करें और उन्हें काले तिल चढ़ाएं।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले कुछ लोग परिवार में अपनी बात साबित करने के लिए आतुर नजर आएंगे। किसी आउटडोर एक्टिविटी में हिस्सा ले सकते हैं। किसी पर भी क्रोध करने से या उसकी आलोचना करने से बचें। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। घर की समस्याओं को हल करने में जीवन साथी का महत्व पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा किसी मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज प्रतिदिन माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। शरीर में भी फुर्तीलापन देखने को मिलेगा। सोच- समझकर लिया गया कोई भी निर्णय भविष्य में नए रास्ते खोलेगा। सिर्फ घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें। सेहत के लिहाज से आपको तली-भुनी चीजों खाने से बचना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज शिव मंत्र का जाप करें।

Next Story