Begin typing your search above and press return to search.

9 April 2024 Somvar Ka Rashifal :मेष मीन किसको मिलेगा दोगुना लाभ, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

9 April 2024 Somvar Ka Rashifal :मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

9 April 2024 Somvar Ka Rashifal :मेष मीन  किसको मिलेगा दोगुना लाभ, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

९ April 2024 Ka Love Rashifal: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं-

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज आत्मविश्वास से भरा रहेगा। वाणी पर संयम और धैर्य से काम लें । आय में बढ़ोतरी होगी। पढाई में जातक को सफलता मिलेगी। व्यवसाय की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज सुंदरकांड का पाठ करें परेशानी दूर होगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज अच्छा रहेगा। किसी भी काम में सफलता हासिल करेंगे। नए संबंध बनेंगे। वैवाहिक जीवन में समझदारी से काम लें। व्यवसाय और नौकरी में मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा। किसी प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ सकता है।जातक बाहर जाने बचें और सेहत का ख्याल रखें।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज हरी चीजों का दन जरूरतमंद लोगों को करें धन की कमी नहीं होगी।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज बढ़िया और खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी में विरोधी आपका बुरा करेंगे, सतर्कता बरतें। व्यवसाय में लाभ मिलेगा। अपनों का प्यार और सहयोग पाने में आज सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में समझदारी से काम लें। विवाह संबंध बनेंगे । यात्रा के योग बन रहे हैं, व्यवसायिक यात्रा में लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- हरा

उपाय– दही खाकर ही किसी काम की शुरुआत करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज करियर में नहीं उड़न मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सफलता हाथ लगेगी। किसी को दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आज धन संबंधी किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। परिवार का साथ मिलेगा। घर में मांगलिक काम होंगे।

शुभ रंग- लाल

उपाय– कुत्तों को खाना खिलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक आज सफलता दायक रहेगा। कोई काम आज बिना रुकावट के पूरा होगा। जातक को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यवसाय, नौकरी और शेयर बाजार में सफलता मिलेगी। मां की सेहत खराब होने से घर में परेशानी बढ़ जाएगी। सेहत का ख्याल रखें।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– सूर्य मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि आज शुभ रहेगा। जातक को शेयर में निवेश से लाभ मिलेगा। वाणी और क्रोध पर आज नियंत्रण रखें और सावधान रहें। सेहत और परिवार का ख्याल रखें। नौकरी और व्यवसाय में उन्नति संभव है। यात्रा के योग बन रहे हैं, सतर्कता बरतें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज पीपल के पेड़ में जल चढ़ाए।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज सामान्य रहेगा।परिवार के लोगों के साथ मिलकर रहेंगे और घर में मांगलिक काम का आयोजन करेंगे।धन के मामले थोड़ा नुकसान होगा।निवेश और शेयर बाजार के लिए दिन शुभ रहेगा। स्वास्थय बढ़िया और जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा, लेकिन बाहर जाने से बचें।

शुभ रंग- भूरा

उपाय– आज काला रंग से आज दूरी जातक के लिए शुभ होगी।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले इस राशि के जातक को आज पढ़ाई या प्रतियोगिता में अच्छा परिणाम मिलेगा। संतान सुख या माता-पिता बनने की खबर से परिवार में खुशियां बढ़ेगी। व्यवसाय में सतर्कता बरतें। सेहत को लेकर सावधान रहें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज हनुमान जी का ध्यान करेंगे तो बिगड़ा काम बनेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन इस राशि के जातक में उत्साहवर्धक रहेगा। धर्म रुचि बढ़ेगी। भाई-बहनों और परिवार से संबंध मजबूत रहेंगे। व्यवसाय में निवेश से फायदा होगा। नौकरी में पदोन्नति संभव है। बच्चों का ख्याल रखें बाहर ना जाने दें।

शुभ रंग- पीला

उपाय आज लाल रंग के कपड़े पहने या दान दें, लाभ होगा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक के लिए उन्नति के मार्ग खुलेंगे। नई और अच्छी नौकरी मिलेगी, इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय के लिए दिन बढ़िया रहेगा। संबंधों में अनबन खत्म होगी। विवाद से दूर रहकर तालमेल बनाने की कोशिश करें। किसी अपने के जाने की खबर से अंदर से टूट जाएंगे।

शुभ रंग- लाल

उपाय– हरा चारा गाय को खिलाएंगे तो परेशानी दूर होगी।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन जातक के प्रेम संबंधों के मामले में अच्छा नहीं रहेगा। परिवार के साथ संबंध अच्छे बनेंगे। व्यवसाय और नौकरी में लाभ मिलेगा। दोस्तों से मुलाकात या लंबी बात होगी। सेहत का ख्याल रखें और बाहर ना जाएं।

शुभ रंग- नीला

उपाय– शिवजी के पंचाक्षर मंत्र का जाप करें, समृद्धि बढ़ेगी।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक के लिए दिन बढ़िया नहीं है। कहीं से अशुभ समाचार मिलेगा। किसी अपने के खोने से मन अशांत रहेगा। अभी भी सतर्कता बरतें। खुद की सेहत का ख्याल रखें। व्यवसाय के लिए उत्तम रहेगा। प्रेम संबंध में बात बनेगी। आय के साधन बनेंगे। नौकरी के लिए नए अवसर मिलेंगे।

शुभ रंग- पीला

उपाय– हनुमान जी के नाम का उच्चारण करें।

Next Story