Begin typing your search above and press return to search.

10 April 2024 Budhvar Ka Rashifal :मेष मीन किसका चलेगा सिक्का, किसे झेलनी होगी बदनामी, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

10 April 2024 Budhvar Ka Rashifal :मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

10 April 2024 Budhvar Ka Rashifal :मेष मीन किसका चलेगा सिक्का, किसे झेलनी होगी बदनामी, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

10 April 2024 Ka Love Rashifal: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण होगा। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन बना पाएँगे। भाईयों एवं स्नेहीजनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। मान-सन्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। मध्याहन के बाद आकस्मिक दुर्घटनाओं के कारण आपकी मानसिक स्वस्थता अस्वस्थता में परिवर्तित हो जाएगी। माता के स्वास्थ्य की भी चिंता रहेगी। व्यवसायीजनों को व्यवसाय सम्बंधि चिंता सताएगी। मकान और स्थावर संपत्ति के दस्तावेजों पर बहुत सोच-विचारकर सही मुहर लगाईएगा।.

आज का मंत्र- आज गरीबों को वस्त्र दान करें, लाभप्रद है।

आज का शुभ रंग- नीला।


वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों आज आप चिंता से राहत महसूस करेंगे और आपका उत्साह बढ़ेगा। आपको मित्रों और सगे- सम्बंधियों से लाभ हो सकता है। किसी मुलाकात अथवा प्रवास में मित्रों और स्नेहियों के साथ आनंद मना सकेंगे। प्रियजन की निकटता और वैवाहिक जीवन की मधुरता का आनंद ले सकेंगे। आपको वित्तीय लाभ होगा और समाज में मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे

आज का मंत्र- आज लाल हरे रंग का वस्त्र धारण करें।

आज का शुभ रंग- लाल

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज पारिवारिक सुख- शांति के कारण शारीरिक व मानसिक रुप से प्रसन्नता का अनुभव करेगें। निर्धारित कामकाज में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आफिस में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग मिलेगा। आपके विरोधी और शत्रुओं की चाल सफल नहीं हो सकेगी। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। ननिहाल पक्ष से भी लाभ हो सकेगा। आप आवश्यक खर्च करेंगे। अस्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

आज का मंत्र- आज घी का दीप जलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- लाल।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए आज का दिन कामकाज से राहत तथा मनोरंजन प्राप्त करने के लिए आप पार्टी, नाटक या फिल्म देखेंगे तथा घूमने- फिरने जा सकते हैं, मित्रों से मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ निकटता आपको खुशी की अनुभूति कराएगी। आप किसी अवसर के लिए नए वस्त्रालंकार खरीदेंगे। लोगों द्वारा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। कि जीवनसाथी की निकटता भी प्राप्त करेगें।

आज का मंत्र- आज सोना खरीदे लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- लाल।


सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज आपके लिए वाणी पर अंकुश और संयम रखना अत्यंत आवश्यक है। गुस्से के कारण किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपके विरोधी आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं, इसलिए सचेत रहें। नए कार्य का आरंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। पानी से दूर रहना आपके लिए हितकर है। खर्च में वृद्धि हो सकती है। आप गूढ़ और रहस्यमय मामलों में अधिक रुचि रखेंगे।

आज का मंत्र-आजपीपल के वृक्ष में जल चढ़ाए।

आज का शुभ रंग-हरा

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों आज सुस्ती के कारण आपके काम करने की गति मंद पड़ जाएगी। पेट की तकलीफ परेशान करेगी। काम में आपके विरोधी बाधा डालेगें। आज आफिस में उच्च पदाधिकारियों से थोड़ा अंतर रखना हितकर है। स्वभाव की उग्रता को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। धर्म और आध्यात्मिकता के कारण मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

आज का मंत्र- आज केले के पेड़ में दीप जलाएं

आज का शुभ रंग- काला।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज आपका मन चिंता के भार से मुक्त होगा। दोस्तों के साथ मिलन- मुलाकात होगी। स्त्री मित्रों से विशेष लाब रहेगा। नियमित आय में वृद्धि होने के साथ अन्य किसी भी तरह आर्थिक लाभ होगा। विवाहोत्सुक व्यक्तियों का लग्न योग आएगा। दांपत्यजीवन में आनंद व्याप्त रहेगा। तन-मन से स्वस्थता अनुभव करेंगे। किसी रमणीय पर्यटन स्थल की मुलाकात आपके आनंद को द्विगुणित करेंगे। पत्नी और संतानों से लाभ होगा।

ज का मंत्र- आज से सूर्य देव को रोजाना जल चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- लाल

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज आर्थिक, सामाजिक और कौटुंबिक क्षेत्र में लाभदायक दिन है। आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों की तरफ से लाभ होगा और उसके पीछे खर्च भी होगा। रमणीय स्थल पर प्रवास होने से आपका दिन आनंद से परिपूर्ण बन जाएगा। योग्य जीवनसाथी की खोज के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। परिवारजनों के साथ आपका मेल-जोल बना रहेगा और वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता रहेगी।.

आज का मंत्र-आज सुंदर कांड का पाठ करें लाभ होगा।

आज का शुभ रंग- हरा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आजकोई भी निर्णय लेने से पहले सावधान रहने की आवश्यकता है किसी के साथ भी गलत फहमी हो सकती है। आपकी शारीरिक अस्वस्थता आपके मन को भी उदास कर देगी। परिवार में मतभेद और मनमुटाव हो सकता है। आपको परिश्रम के अनुसार फल नहीं मिलने पर निराशा का अनुभव होगा। खर्च अधिक होने की संभावना है।

आज का मंत्र- आज पीपल के वृक्ष की परिक्रमा और 11 दीप जलाएं।

आज का शुभ रंग- नीला।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज दिन ताजगी और स्फूर्ति के साथ होगी। आपके घर में मित्र और सगे सम्बंधियों के आने से वातावरण अधिक खुशनुमा बन जाएगा। मित्रों और स्वजनों द्वारा मिली हुई भेट आपको आनंदित करेगी। आपको आज आर्थिक लाभ भी हो सकता है। आपके यात्रा पर जाने के भी योग है। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय अनुकूल है। आप स्वादिष्ट भोजन कर सकेंगे।

आज का मंत्र- आज धर्म-कर्म और दान-पुण्य का काम करेंगे तो अच्छा रहेगा।

आज का शुभ रंग नीला।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज के दिन पारिवारिक सुख- शांति के कारण शारीरिक व मानसिक रुप से प्रसन्नता का अनुभव करेगें। निर्धारित कामकाज में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आफिस में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग मिलेगा। आपके विरोधी और शत्रुओं की चाल सफल नहीं हो सकेगी। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। ननिहाल पक्ष से भी लाभ हो सकेगा। आप आवश्यक खर्च करेंगे। अस्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।.

आज का मंत्र-आज किसी को दान दें दिन अच्छा गुजरेगा।

आज का शुंभ रंग-हरा।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज आपको संतानों की पढ़ाई तथा स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पेट सम्बंधी तकलीफें आपको सताएँगी। काम सफल नही होने पर निराशा का अनुभव होगा। आपको अपने गुस्से पर अंकुश में रखना चाहिए। कला और साहित्य में रुचि लेगें तथा अपने प्रिय व्यक्ति से मिलकर आप रोमांच का अनुभव करेंगे। आपको चर्चा और विवाद से दूर रहना चाहिए।

आज का मंत्र- आज दान-पुण्य करेंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।

Next Story