Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 28 December 2023: मेष मीन राशि जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा गुरुवार, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 28 December 2023: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 28 December 2023: मेष मीन  राशि जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा गुरुवार, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Rashifal 28 December 2023:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का राशिफल आज का

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज आपके दिल को नाजुक बना सकती है। यह आर्थिक मोर्चे पर एक मिश्रित दिन होगा, क्योंकि चीजें संतुलित होंगी। अपने और दूसरों के साथ ईमानदार होना आत्मा और आपके दिल के लिए अच्छा है। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। जीवनसाथी के साथ वक्त बिताएंगे एवं अपनी पूरी गलतफहमी दूर कर लेंगे।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र-गुरुवार का व्रत करेंगे तो अच्छा रहेगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आजअनैतिक कार्यों में न उलझने की सलाह देते हैं। पुराने निवेश का फल अच्छा मिलेगा। आज आप कुछ नया भी करना चाहेंगे। अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा। यदि आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से पूरा करते हैं, तो निश्चित रूप से आपका जीवन खुशहाल और संतोषजनक होगा ऊंचे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने प्रयास को जारी रखना होगा। जीवनसाथी के साथ मामूली बहस आपको अपमानजनक बना देगी।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र- आज पीले वस्त्र पहने और गौ सेवा से काम बनेगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले दिनचर्या बदल जाएगी।असीम प्रतिभाओं के बावजूद भी हीनता के कारण प्रतिभाओं के लाभ से वंचित रहेंगे। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। आप किसी और से ईर्ष्या भी कर सकते हैं या चाहते हैं कि आपके पास यह हो। आप पेशेवर मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण मुद्दे को सुलझाने में सफल रहेंगे। आपके बच्चे परिवार के महत्व को समझेंगे और घर पर समय बिताएंगे।

आज का शुभ रंग- हरा।

आज का मंत्र – आज दान-पुण्य करेंगे तो लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज कुछ बढ़िया खबर दे सकता है। लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखने से अच्छा लाभ होगा। उन लोगों से चिपके रहें जिन पर आप भरोसा करते हैं और आपकी गतिविधियों का आनंद लेते हैं। प्रतिस्पर्धा व द्वेष का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक सदस्य के खराब स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। धार्मिक गतिविधियों में समय आनंदमय तरीके से बीतेगा।

आज का शुभ रंग- नारंगी।

आज का मंत्र- हरी वस्तुओं और हरे साग-सब्जी का दान करेंगे तो लाभ मिलेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज आपको किसी पुराने रोग से राहत मिल सकती है। परिवार और दोस्तों के साथ आनंद के पल बिताएंगे। धैर्य और संयम से काम लें। सामाजिक सैर, कला, खेल की घटनाओं, बच्चों के साथ चंचल गतिविधियों और सभी से ऊपर का आनंद लें। यह दिन लव लाइफ में कुछ खट्टे-मीठे अनुभव देने वाला रहेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। रचनात्मक बेचैन ऊर्जा आपको पूरे दिन प्रेरित करती है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज सूर्य को नियमित जल चढ़ाएंगे तो अच्छा रहेगा।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य में भी लाभ होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ेंगे जो आपका दिन रोशन करेगा। रवैये में बदलाव दूसरों को आपके प्रयासों का समर्थन करने के साथ-साथ पिच में प्रोत्साहित करेगा। स्नेहीजनों के साथ सम्बंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी। आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा। आप किसी खास व्यक्ति से अपनी बातें शेयर कर सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र- विष्णु भगवान को घी का दीप जलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले और अधिक सफलता पाने के अपने प्रयासों को जारी रखें और अपने अहम को अपने रास्ते में ना आने दें। इससे लोग आपका आदर करते रहेंगे। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अपने खर्चों के साथ-साथ अपने वादों पर कायम रहने से आपको किसी ऐसे व्यक्ति से लाभ उठाने से बचने में मदद मिलेगी जो भोगी है। दोस्तों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज से रोज पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएण

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले मन चिंताग्रस्त रह सकता है। सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। आपको कुछ नया सीखने में मज़ा आएगा। आप दूसरों की रचनात्मक हरकतों से मनोरंजन करने का भी आनंद लेंगे। गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। किस्मत का साथ मिलेगा और सफल रहेंगे। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों के मामले में किसी तरह का मतभेद भी हो सकता है।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आपका बिजनेस पार्टनर आपको चीजों को छांटने में मदद करेगा। आपको सिरदर्द या माइग्रेन की शिकायत हो सकती है। आज दोस्तों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। सही दिशा में ईमानदारी से उठाए गए क़दम निश्चित तौर पर लाभ देंगे। आपके सामने नई और पुरानी दोनों तरह की परेशानियां रहेगी।

आज का शुभ रंग- ऑरेंज

आज का मंत्र- आक का पौधा घर में लेकर आएँ , लाभ देगा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलनें की पूरी सम्भावना है सतर्क रहें। व्यय वृद्धि सम्भव है। सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। कोई छोटा-सा बदलाव आपका मनोबल बढ़ा सकता है।

आज का शुभ रंग-लाल

आज का मंत्र- सूर्य को जल चढ़ाएं।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन आपका स्वभाव गरम रहेगा। दिनचर्या को बदलें। निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करे। प्रेम संबंधों में नई ताजगी आएगी। आज चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रह सकता है। आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज सरसों के तेल में अपना चेहरा देखकर उसे मंदिर में दान करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें।आनंद-प्रमोद के पीछे आज धन का खर्च हो सकता है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। लेन-देन और निवेश के मामले में सोच-समझकर रहें। सहकर्मी आपकी जटिल परिश्रम और समर्पण की सराहना करेंगे। आपका कूटनीतिक व्यवहार आपके जीवन में उथल-पुथल पैदा करेगा।

आज का शुभ रंग- बैंगनी

आज का मंत्र- भगवान विष्णु की पूजा और आराधना करें।

Next Story