Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Rashifal 10 February 2024:मेष मीन किसे मिलेगी बिजनेस में सफलता, किसे असफलता, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 10 February 2024:मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Aaj Ka Rashifal 10 February 2024:मेष मीन किसे मिलेगी बिजनेस में सफलता, किसे असफलता, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Rashifal १० February 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का राशिफल आज का

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज रूके हुए कार्य पूरे होंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के शुभ संकेत हैं। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। खुद को चिंताओं से मुक्त करने के लिए आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ समय बिता सकते हैं। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अगर किसी कार्य को पूरा करने के लिये यात्रा करना चाहते हैं तो यात्रा सफल रहेगी।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– संतान सुख के लिए शनिवार का व्रत शुरू करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार लाभ होगा। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। किसी भी कार्य की शुरुआत करने से पहले भगवान शनिदेव का आशीर्वाद लेना ना भूलें जीवन में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। वर्तमान परिस्थितियों से खुश व संतुष्ट रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं की चाल निष्फल जाएगी।

शुभ रंग- पीला

उपाय– हरा चारा गाय को खिलाएं।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखने की जरूरत है। गुस्से में बिना सोचे समझे बोलने से आपके काम बिगड सकते हैं। बिजनेस को लेकर यात्रा करनी पड़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा।

आज का मंत्र-आज एक गिलास दूध रखकर सोये और उसे दूसरे दिन पीपल के पेड़ में चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग - नीला

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। परिवार में किसी के विवाह के शुभ योग बन रहें हैं। अध्यात्म से जुड़ेंगे। प्रभावशीलता बनी रहेगी। सेहत के लिहाज से जरा संभलकर रहें। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। उपहार और धन की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग- हरा

उपाय हरी वस्तुओं का दान करेंगे तो अच्छा रहेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। वाणी पर संयम रखें। संवेदनशीलता और भावुकता रहेगी। आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। दोस्तों के सहयोग से आपको फायदा मिलेगा। कारोबार को बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

उपाय– आज देवी दुर्गा की आराधना करें।

शुभ रंग- सफेद

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज पारिवारिक मामलों में संभलकर रहें। रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। आपको मानसिक संतोष मिलेगा। कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। आज आपकी कोई राज की बात भी उजागर होने की संभावना है। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज केसर का तिलक लगाएं।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले मित्रों के मिलने से आनंद होगा। पुरानी अड़चनें समाप्त होंगी। व्यावसायिक बदलाव होगा। नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी। बहुत समय से अटका चल रहा कोई काम निपट जाएगा। ऑफिस में कार्यभार अधिक रहेगा। विदेश यात्रा के योग हैं या विदेश से कोई खुश खबरी मिल सकती है। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें शौहरत और पहचान मिलेगी।

शुभ रंग- लाल

उपाय– एक नारियल 7 बार उबारकर मंदिर में रख दें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आत्मविश्वास बढेगा। आर्थिक रूप से भी आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें खत्म कर दें। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव होने से आप थोड़ा तनाव महसूस करेंगे। आज आपके दुश्मन आपका नाम खराब करने की कोशिश कर सकते है। परंतु आपकी सामाजिक छवि बरकरार रहेगी। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– लाल रुमाल पास में रखें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन काम सरलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। आज आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपको जीवनभर इनकम प्राप्त हो, लगातार प्रयास करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी स्थाई इनकम के स्रोत उत्पन्न होंगे। दांपत्य सुख और वाहनसुख उत्तम मिलेगा। मित्रों के साथ पर्यटन होगा। उदासीन प्रेम संबंध को दिलचस्प बनाने की दिशा में प्रयास करने होंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय– शिव चालीसा का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज उद्योग में निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। पुश्तैनी जायदाद मिलने की संभावना है। आप खुद भी प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– किसी अंधे व्यक्ति की मदद करेंगे तो आप पर ईश्वर की कृपा बरसेगी।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन घर के परिजनों में प्रेम का भाव बना रहेगा। अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। आपको आज नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है हर चुनौती से कुछ नया सीख कर आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। एक-दूसरे के बीच तालमेल और एकजुटता दिखेगी

शुभ रंग- हरा।

उपाय– आज पर्स में मोर पंख रखेंगे तो पैसे की परेशानी दूर होगी।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन संघर्ष व मेहनत से पैसे कमाएंगे। फालतू खर्चा करने से बचें। आपको धैर्य रखना चाहिए। बहुत ज्यादा तनाव आपके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है इसलिए आज आपको शांत रहने की सलाह दी जाती है। आपकी महत्वाकांक्षा और सपने भविष्य में पूर्ण होंगे लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। आज आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज नारियल या अखरोट घर के मंदिर में रखेंगे तो लाभ मिलेगा।

Next Story