Begin typing your search above and press return to search.

Rashifal 9 October 2024:मां कालरात्रि की किस राशि के लिए लाएंगी खुशियां, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 9 October 2024:मां कालरात्रि की किस राशि के लिए लाएंगी खुशियां, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 9 October 2024:मां कालरात्रि की किस राशि के लिए लाएंगी खुशियां, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik राशिफल 9 October 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष जातक नौकरी में तरक्की होगी।छात्रों को पढाई के रास्ते में अनेक कठिनाईयां आने से सफलता नहीं मिलेगी। जीवनसाथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। घर –परिवार में संतान की खुशी मिलेगी। दोस्तों के साथ फोन पर अच्छा समय बितेगा। पैतृक संपत्ति से लाभ लेगा।

आज क्या न करें-आज पैसे की लेन-देन से बचें।

आज का मंत्र- आज जातक ईष्टदेव के ध्यान से काम करें, लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- नीला।

वृष जातक किसी मामले से निपटने के लिए कठिन स्थिति से गुजरना पड़ेगा। शेयर का काम करने वालों को अच्छी आमदनी की संभावना है। सेहत के प्रति सजग रहें। समाज में लोगों से बचें। नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे। कुछ लोगों को साथी की तलाश आज पूरी होगी।

आज क्या न करें- आज नेगेटिविटी हावी रहेगी., संभलकर रहें

आज का मंत्र- आज दुर्गा मंत्र का जाप करेंगे तो नौकरी से संबंधित परेशानी दूर होगी।

आज का शुभ रंग- लाल

मिथुन जातक को निवेश को लेकर विशेष सावधानी रखें ,गलती होने के संकेत हैं। स्वास्थ को नजरअंदाज करना मंहगा पङेगा ,शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्तर पर सतर्क रहें। किसी के साथ ज्यादा पर्सनल होने से बचना हितकर होगा। बच्चों का ख्याल रखें। दोस्तों से झगड़ा होगा। पढ़ाई करने वालों के लिए दिन सामान्य है।

आज क्या न करें-आज दूसरों पर भरोसा ना करें।

आज का मंत्र- आज अन्न का दान दें, लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- काला।

कर्क जातक के लिएनौकरी में अधिकारी का विश्वास बढ़ने वाला है। किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी दी जा सकती है। छात्र पढाई में और बेहतर परिणाम के लिए प्रयास करेंगे व सफलता भी मिलेगी। कुछ लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की उम्मीद है। आर्थिक स्तर पर मजबूती की संभावना है। सेहत का ख्याल रखें। संतान को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे।

आज क्या न करें-आज सेहत का ध्यान रखकर यात्रा करें।

आज का मंत्र-आज मां दुर्गा की स्तुति करें

आज का शुभ रंग-हरा

सिंह जातक बहुत सारे काम करने से बचें। सेहत बहुत अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर के साथ बहुमूल्य समय बिताएगा। नौकरी में नए अवसर व जिम्मेदारी बढ़ेगी। बिजनेस के लिए दिन बढ़िया है। समाज में सम्मान बढ़ेगा। लेखन व कला में नए अवसर मिलेंगे। किसी दोस्त के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

आज क्या न करें- आज के दिन बहसबाजी से बचें

आज का मंत्र- आज सूर्य भगवान की पूजा करें।

आज का शुभ रंग- लाल।

कन्या जातक को जीवनशैली में परिवर्तन आने की उम्मीद है। फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देना समस्या का कारण बनेगा। बिजनेस व नौकरी पर ध्यान दे नहीं तो नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। प्यार के लिए दिन बहुत खराब है। ब्रेकअप होना तय है। बच्चों का ख्याल रखें। किसी दोस्त के साथ घर पर ही पार्टी करेंगे।

आज क्या न करें-आज बीमारी का रखें ख्याल, योग से बचें

आज का मंत्र- आज तुलसी या बेल का पौधा लगाने से लाभ मिलेगा

आज का शुभ रंग- हरा

तुला जातक कोपरिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। वाहन सुख का विस्तार होगा। वाणी को अनियंत्रित न होने दें।

आज क्या न करें- आज सेहत का ध्यान रखकर यात्रा करें।

आज का मंत्र- आज नारियल प्रवाहित करने से बेरोजगारी खत्म होती है।

आज का शुभ रंग- काला।

वृश्चिक जातक आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी। मेहनत करते रहें, फल अवश्य मिलेगा। निराश न हों। किसी भवन या सम्पत्ति से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। बिजनेस को लेकर जरा भी लापरवाही न बरतें। संतान से खुशी मिलेगी।

आज क्या न करें- आज शराब का सेवन से बचें

आज का मंत्र- आज रसोई के दक्षिण कोण में दिया जलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- , हरा

धनु जातक परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। जल दुर्घटना के योग बन रहे हैं। पिता से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं।अपने खान-पान को असंतुलित न होने दें। नौकरी में अच्छे ऑफर मिलेंगे। बिजनेस के लिए दिन सामान्य है।

आज क्या न करें- आज परिवार का ख्याल रखें

आज का मंत्र-आज तुलसी को दीपक जलाएं।

आज का शुभ रंग- हरा।

मकर जातक यात्रा की संभावना है। समाजिक स्तर पर हर किसी से संपर्क रखेंगे इससे जातक का नेटवर्क बढ़ेगा। वर्तमान स्थिति में सेहत को लेकर सचेत रहे। प्यार को लेकर भी सचेत रहे। जीवनसाथी को ससुराल से परेशानी होगी। ख्याल रखे नहीं तो रिश्तों मे दरार आ सकती है। छात्रों के लिए अच्छा दिन है। बड़ों का ख्याल रखें।

आज क्या न करें- आज के दिन बहसबाजी से बचें

आज का मंत्र-आज लाल रंग का झंडा लगाएंगे तो शांति बनी रहेगी।।

आज का शुभ रंग-हरा

कुंभ जातक को किसी कठिन परिस्थिति में निर्णय लेने में थोङा समझदारी से काम लें। समाजिक स्तर पर आपके योगदान की सराहना हो सकती है। बैंक बैलेस अच्छा रहने के कारण किसी कठिन स्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। बच्चों को हॉलिडे पर ले जाएंगे। प्यार करने वालों के लिए दिन उदासी से भरा है। अलगाव की स्थिति हो सकती है।

आज क्या न करें- आज दोस्तों के साथ समय बर्बाद न करें।

आज का मंत्र-आज गाय को दाल मिश्रित रोटी खिलायें।

आज का शुभ रंग - नीला

मीन जातक को कार्यस्थल पर छोटी सी भी गलती का बङा नुकसान हो सकता है। शिक्षा के स्तर पर कुछ बङा हासिल करने के लिए प्रयास करेंगे। नौकरी व बिजनेस में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने से समाज में अलग पहचान बनेगी। किसी दोस्त की आर्थिक मदद करेंगे। जीवनसाथी या लव पार्टनर के साथ अच्छा रोमांटिक समय बिताएंगे।

आज क्या न करें- आज घरेलू कामों को नजरअंदाज करने से बचें।

आज का मंत्र-आज किस महिला को हरे और लाल रंग की चूड़ी देंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुंभ रंग-लाल

Next Story