Begin typing your search above and press return to search.

30 September Se 6 October 2024 Saptahik Rashifal : किस राशि के लिए रहेगा संतोषप्रद, किसे मिलेगा अपनों का साथ जानिए साप्ताहिक राशिफल

30 September Se 6 October 2024 Saptahik Rashifal : किस राशि के लिए रहेगा संतोषप्रद, किसे मिलेगा अपनों का साथ जानिए साप्ताहिक राशिफल

30 September Se 6 October 2024 Saptahik Rashifal : किस राशि के लिए रहेगा संतोषप्रद, किसे मिलेगा अपनों का साथ जानिए साप्ताहिक राशिफल
X
By Shanti Suman

30 September Se 6 October २०२४ Ka Saptahik Rashifal : हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। मासिक राशिफल (Monthly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह बिजनेस में भविष्य की योजनाएं लाभवर्धक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता रहेगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम रखना होगा। सेहत ठीक रहेगा। सर्दी-जुकाम हो सकता है इसलिए ध्यान रखें। बाहर जाने से बचें।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह शमी वृक्ष पर जल चढ़ाएं

वृष राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह भविष्य उज्जवल है। ऑफिस के जिस प्रोजेक्ट पर लंबे समय से काम कर रहे हैं,उसमें सफलता मिलने का समय है। बिजनेस में किसी परिवारिक व्यक्ति की मदद से सफलता मिलेगी। धन की कमी धीरे-पूरी होने लगेगी। परिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत भी सामान्य रहेगा।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह सामान्य रहेगा। कुछ नई बातें और बदलाव जीवन में होने वाले हैं। परेशानियां बरकरार हैं, लेकिन उनसे निकलने का आत्मविश्वास के बल पर सफलता हासिल करेंगे। बिजनेस से संबंधित कुछ अच्छी संभावनाएं बन रही हैं, अवसर पहचानकर उनका लाभ उठाना सीखें। पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह गेहूं का दान करें।

कर्क राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह जातक समाज में सम्मान मिलेगा। पुरानी योजनाओं का प्रयास करें। इस सप्ताह भी परिवार से दूर रहेंगे। आर्थिक स्थिति लगातार सुधार करें। नौकरी में लोगों को भागदौड़ करनी पड़ेगी। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। किसी बात का तनाव ना लें। माता-पिता की सेवा करें। प्रेम संबंध में अलगाव होगा।

साप्ताहिक उपाय: इस सप्ताह गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

सिंह राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आर्थिक तरक्की योग बन रहे हैं। छात्रों को फोकस अपनी पढ़ाई पर ही करना है। सेहत पर ध्यान दें। घर में खुशियां दस्तक देंगी। अध्यात्म की ओर झुकाव होगा।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह तुलसी के सामने शुद्ध घी का दीपक लगाएं।

कन्या राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह बिजनेस अच्छा रहेगा। नौकरी में काम का दबाव रहेगा । जातक मां की सेहत का ख्याल रखें। सांस में तकलीफ रहेगी। संबंधों के लिए तकलीफदेह है। भाई से दूरी बनेगी। अगर पत्नी नौकरीपेशा है तो ट्रांसफर होगा। घर पर ही रहें।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह चंदन का तिलक लगाएं।

तुला राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह काम और सेहत की वजह से दबाव वाला रहेगा। वर्क-फ्रॉम की स्थिति में सहयोगियों के साथ तालमेल बना रहेगा। जातक सेहत की बेहतरी के लिए घर पर ही रहें। वैवाहिक जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। प्रेम-प्रसंगों में अनुकूल है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

साप्ताहिक उपाय: इस सप्ताह शिव पंचाक्षर मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह मान सम्मान वाला है। आज काम की वजह से यात्राएं भी संभव हो सकती हैं। सतर्क रहें। ऑफिस में स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी। सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं होंगी। अपने खान-पान का उचित ध्यान रखें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह तुलसी को जल चढ़ाएं।

धनु राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह जातक नकारात्मकता हावी रहेगी। किसी से बात करना मिलना पसंद नहीं करेंगे। आज से ऑफिस का काम घर से करेंगे। बिजनेस आज पूरी तरह बंद रहेगा। परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ जीवन बहुत अच्छा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज उतार-चढ़ाव भरा बना रहेगा। जरूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। सेहत का ध्यान रखकर यात्रा करें।

साप्ताहिक उपाय:- इस सप्ताह नदी में सफेद फूल प्रवाहित करें।

मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताहसेहत को लेकर कुछ चिंताए बनी रह सकती हैं। खुद को थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। अंत में धार्मिक काम में मन लगाएंगे। पूजा, हवन आदि से घर को शुद्ध करेंगे।

साप्ताहिक उपाय: - इस सप्ताह शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह ऑफिस में लिया कोई महत्वपूर्ण निर्णय भविष्य में लाभ दिलाएगा। वैवाहिक जीवन तथा प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने का योग बन रहा है, लेकिन समय आपके अनुकूल नहीं है, इसलिए घर से बाहर न निकलें। सेहत को लेकर सजग रहेंगे तो स्थिति आपके अनुकूल रहेगी।

साप्ताहिक उपाय:- इस सप्ताह शनिदेव की आरती करें।।

मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह परेशानियों को दूर करने वाला हो सकता है। जो लोग दूध, किराने और सब्जी के व्यवसाय से जुड़े हैं, उनको आज लाभ होगा। वैवाहिक जीवन संतोषप्रद बना रहेगा। इस राशि से संबंधित कुछ जातकों को संतान सुख प्राप्त होने की संभावना है। सेहत से संबंधित छोटी-मोटी परेशानी आ सकती हैं। वाणी व्यवहार पर संयम रखें।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह पीपल की पूजा करें।

Next Story