Begin typing your search above and press return to search.

22 October Ka Rashifal: शनिवार 12 राशियों की भविष्यवाणी, जाने हेल्थ और कैरियर से जुड़े सभी राशियों का हाल...पढ़ें

22 October Ka Rashifal: शनिवार 12 राशियों की भविष्यवाणी, जाने हेल्थ और कैरियर से जुड़े सभी राशियों  का हाल...पढ़ें
X

शनिवार राशिफल

By NPG News

NPG DESK

रायपुर I 22 October Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग : आज 22 अक्टूबर शनिवार

• तिथि-एकादशी 05:22 PM तक उसके बाद द्वादशी

• आज का नक्षत्र-मघा 12:28 PM तक उसके बाद पूर्वाफाल्गुनी

• आज का करण-तैतिल और गर

• आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

• आज का योग-इन्द्र

• आज का वार-शनिवार

राहुकाल - 09:20 AM से 10:46 AM तक

चन्द्रमा - 08:05 PM तक चन्द्रमा सिंह उपरांत कन्या राशि पर संचार करेगा।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन आज अपनी तकलीफ किसी से शेयर नहीं करेंगे। आज के दिन जातक के लिए परेशानियों भरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में क्लेश और मुश्किलों से तनावग्रस्त होगा। जातक को नजरिए और सोच मे बदलाव की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से बचने की भी जरूरत होगी।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज सूर्योदय से पहले उठें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज विशेष हिदायत है कि संभलकर काम करें। निजी मामलों में दूसरों पर विश्वास कर धोखा खा सकते हैं। अपने काम को पूरा करने के लिये स्वयं पर ही भरोसा रखें। मेष राशि वाले नौकरीपेशा जातकों के लिए ऑफिस काफी मुश्किलों से भरा रहेगा।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज आंवले का दान करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। यात्रा स्थानांतरण और पर्यटन के योग बनेंगे। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त न हो इसका ध्यान रखिएगा। भागीदारो के साथ भी व्यवहार में मतभेद का निर्माण हो सकता है। कोर्ट-कचहरी से दूर रहें।

शुभ रंग- लाल

उपाय– पीपल के वृक्ष में दीप जलायें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज अपनी तकलीफ किसी से शेयर नहीं करेंगे। आज के दिन जातक के लिए परेशानियों भरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में क्लेश और मुश्किलों से तनावग्रस्त होगा। जातक को नजरिए और सोच मे बदलाव की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से बचने की भी जरूरत होगी।

शुभ रंग- केसरिया,

उपाय– लक्ष्मी -गणेश जी की पूजा करें लाभ मिलेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन जातक का अपने साथी से हर बात शेयर करेंगे। किसी करीबी दोस्त से अपनी परेशानी कह सकते हैं जिससे आतंरिक रूप से एक राहत महसूस होगी।जातक उत्साह से भरपूर रहेंगे और नवीन विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। सेहत के लिए दिन खास नहीं है।

शुभ रंग- पिच कलर

उपाय– आप आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि आज विदेश में रहने वाले जातकों के लिए दिन शुभ है।आकस्मिक लाभ से भविष्य में निवेश योजना को बल मिलेगा। नौकरी व व्यवसाय में पूरे दिन लाभ होगा। सिंह राशि के लिए आज के दिन जातक खान-पान पर ध्यान दें।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– आज नारियल नदी में प्रवाहित करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज जातक के लिए अत्यंत सौभाग्यशाली होने वाला हैं। हर तरफ से खुशखबरी मिलेगा। पत्नी व परिवार के साथ खुशी का समय गुजरेगा। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान मिलेगा । दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायी है। सेहत से भी अच्छे रहेंगे।

शुभ रंग- लाल

उपाय– घर में स्वास्तिक बनायें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक भावनात्मक रूप से एक सकारात्मक वातावरण महसूस करेंगे। तुला राशि वालों के लिए नौकरी व व्यवसाय में लाभ मिलेगा।जीवनशैली में सुधार लाने के लिए संभल-संभल कर कदम उठाने पड़ेंगें। परिवार के साथ मिला-जुला समय गुजरेगा। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है ।.

शुभ रंग- सफेद

उपाय– सुंदरकांड का पाठ करें। सूर्य की पूजा करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज व्यवसायिक लाभ मिलेगा। जिससे जातक में सकारात्मक उर्जा व उत्साह बना रहेगा। प्रेम जीवन में सभी परेशानियों के लिए शांतिपूर्वक तरीके से समाधान करेंगे। परिवारजनों के बीच में लड़ाई न हो इसका ध्यान रखें। नये कार्यों का प्रारंभ आज न करें। नए परिचय भी कुछ खास लाभदायी सिद्ध नहीं हो पाएंगे। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहे।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज खाने में नमक का त्याग करें, काम बनेगा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले नकारात्मकता छाने से जातक दिनभर शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता बना रहेगा। क्रोध पर भी संयम रखना पडेगा। खर्च अधिक रहेगा।काम में मन नहीं लगेगा। व्यवसायिक स्थल पर भी उच्चाधिकारी और कलीग्स का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। धन खर्च हो सकता है। संतानों के साथ मतभेद अथवा उनकी चिंता से मन व्यग्र रहेगा।

शुभ रंग- सी ग्रीन

उपाय– घोड़े का नाल दरवाजे पर लगायें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन व्यवसाय करनेवालों के लिए बहुत लाभदायी रहेगा। व्यवसाय में पदोन्नती के भी योग है। कार्यालय में उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में भी सुख और संतोष प्राप्त होगा। मित्रों से मुलाकात आनंद देगी।

शुभ रंग- नीला

उपाय– तुलसी के पौधे में दीपक जलाये।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन मानसिक तनाव व झंझटों से बचें। दोस्तो और सामाजिक कामों के पीछे भागदौड़ में बीतेगा। धन का खर्च करना पडेगा। फिर नए मित्रों के साथ पहचान होगी, जो कि भविष्य में लाभदायी रहेंगे। सरकारी कामों में सफलता प्राप्त होगी। बडों का सहयोग भी मिलेगा और उन्हें मिलने से आनंद में वृद्धि होगी। दूर या विदेश स्थित संतान के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– हनुमान जी की पूजा करें।

Next Story