Begin typing your search above and press return to search.

22 November Ka Love Rashifal: इन राशि वालों को नौकरी व बिजनेस में देना होगा ध्यान, पढ़े 12 राशियों की भविष्यवाणी...

22 November Ka Love Rashifal: इन राशि वालों को नौकरी व बिजनेस में देना होगा ध्यान, पढ़े 12 राशियों की भविष्यवाणी...
X
By NPG News

शांति सुमन

22 November Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग: आज 22 नवम्बर मंगलवार

तिथि-त्रयोदशी 08:49 AM तक उसके बाद चतुर्दशी

• आज का नक्षत्र - स्वाती 11:12 PM तक उसके बाद विशाखा

• आज का करण- विष्टि और शकुनि

• आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

• आज का योग-शोभन

• आज का वार- मंगलवार

• चन्द्रमा तुला राशि पर संचार करेगा।

• जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज के लिए बहुत बढिया है।ने गुस्से पर नियंत्रण रखें। नौकरी व बिजनेस में ध्यान दे नहीं तो नुकसान संभव है।रिश्तेदारों के साथ कोई खुशखबरी मिल सकती है। बच्चों का ख्याल रखें नहीं तो मौसमी बीमारी की चपेट आ सकते हैं।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज पीपल के वृक्ष और कुश की पूजा करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज का दिन परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। अपनी बोली से लोगों का दिल जीत लेंगे। बिजनेस व नौकरी में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग- हरा।

उपाय– आज का व्रत और दान करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज घर में मांगलिक कार्य होंगे। विवाह के लिए संयोग बनेंगे। नौकरी व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे आय में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ पिकनिक जाएंगे। सर्दी के मौसम में ठंड बढ़ने की पूरी आशंका है।संभलकर रहे

शुभ रंग- बैंगनी

उपाय– धतूरे की जड़ धारण करें। इससे समृद्धि बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज भाई-बंधुओं से प्यार बढ़ेगा। कोई खास का आपके जीवन में प्रवेश होगा।आर्थिक लाभ व समाज में आदर सम्मान मिलेगा। विरोधियों को पराजित करेंगे। किसी के साथ प्रेम के बंधन में बंधेंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज घर में कीर्तन या जगराता हो सकते हैं।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक आज मन में उलझन रहेगा। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। वाणी और व्यवहार में संयम रखना पड़ेगा। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी। तबीयत का ध्यान रखे। पत्नी व पति के बीच कोई तीसरा आ सकता है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज काली उड़द दान में दें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि दोस्तों से लाभ होने का योग है। बुजुर्गों के सहयोग से प्रगति की जा सकती है। जीवनसाथी और संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। परिवार का ख्याल रखें ।भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज दाल को दान में दें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज आज का दिन दूसरों की मदद की भावना जागेगी। आमोद-प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी-व्यवसाय में पदोन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद मिलेगा।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज आज बगीचे अथवा मंदिर परिसर में अनार का पेड़ लगाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज नौकरी में सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए अच्छा रहेगा। मित्रों व परिवार के साथ मुलाकात खुशहाल रहेंगे। बिजनेस में लाभ मिलेगा। छात्रों का पढाई में मन लगेगा। परीक्षा में सफलता मिलने के आसार है।

शुभ रंग-सफेद

उपाय– आज सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पढ़े

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आपके लिए उलझन से भरा रहेगा।कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जातक को परेशानी होगी। मां व पत्नी के साथ इमोशनल रहेंगे। सेहत से परेशान रहेंगे। पड़ोसी से बचकर रहें। बच्चों का ख्याल रखें।

शुभ रंग- हरा

उपाय प्रकृति की पूजा करें। कन्या को वस्त्र दान क

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक परिश्रम से फल देने वाला आपके पक्ष में होगा। नौकरी में सबकुछ आपके पक्ष में होगा। बिजनेस में सफलता मिलती रहेगी। पढाई-लिखाई में मन लगेगा।वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। भाषण लेखन में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाएंगे।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– माथे पर केसर का तिलक लगाएँ।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन दोस्तों के साथ मस्ती में गुजरेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ भी प्यार व खुशी से रहेंगे। पत्नी का साथ मिलने से ऊर्जा का संचार होगा। अधिक लोगों के साथ संपर्क में रहने का अवसर मिलेगा। दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य स्थिति रहेगी।

शुभ रंग- नीला

उपाय– भगवान शिव को मदार का पुष्प अर्पित करें।।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक धन व बिजनेस की दृष्टि से लाभदायक रहेगा। धन लाभ होगा। बचत की योजना को अमलीजामा पहनाने का दिन है। स्वस्थ रहेंगे। ससुराल वालों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बच्चों के स्कूल में तारीफ होने से पैरेंट्स वाले जातक के लिए खुशियों से भरपूर दिन रहेगा।

शुभ रंग- पीला

उपाय – गरीबों को भोजन कराएं।

Next Story