Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 19 September 2023: आज इन लोगों को रहना होगा संभलकर, जानिए दैनिक राशिफल और आज का पंचांग

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 19 September 2023: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं....

By Shanti Suman
Aaj Ka Dainik Love Rashifal 19 September 2023:  आज इन लोगों को रहना होगा संभलकर, जानिए दैनिक राशिफल और आज का पंचांग
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Aaj Ka Dainik Rashifal 19 September 2023: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

आज की तिथि- चतुर्थी 01:43 PM तक उसके बाद पञ्चमी

आज का नक्षत्र-स्वाती 01:48 PM तक उसके बाद विशाखा

आज का करण-विष्टि और बव

आज का पक्ष- शुक्ल पक्ष

आज का योग-वैधृति

आज का वार- मंगलवार

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज आर्थिक दृष्टि से बेहतर साबित होगा। बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। पूर्व में आर्थिक योजनाओं पर किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई से भटककर मौज मस्ती में लगेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा ।

आज क्या न करें- आज बड़े ख्वाब न देखें

आज का मंत्र-आज गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

आज का शुभ रंग - हरा


वृष राशि (Taurus Horoscope)
वृष राशिवालों आज भाग्य का आपको पूरा सहयोग मिलेंगे। आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त होंगी। कार्यक्षेत्र में आपका सकारात्मक रवैया सब का मन लुभाया। धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग को कई आर्थिक सौदे मिल सकते हैं। सेहत में सुधार आएगा, दिनचर्या पर ध्यान देंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा। जीवन साथी के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है

आज क्या न करें- आज मां-बाप का अपमान न करें तो अच्छा रहेगा

आज का मंत्र-आज मंदिर में फल दान करें, आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा|

आज का शुभ रंग -नीला

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज नए बदलाव लेकर आ रहे हैं मन प्रसन्न रहेगा l कार्य क्षेत्र में सुखद परिवर्तन होगा कई योजनाएं फलीभूत होंगी, सभी कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न होंगे। व्यावसायिक मामले सुलझेंगे कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं जिससे धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे।स्वास्थ्य का ध्यान रखें पेट संबंधित रोग उभर सकते हैं खानपान में सावधानी बरतें। बेरोज़गारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए समय बेहतर है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

आज क्या न करें-आज किसी लड़की के चक्कर में न पड़े तो अच्छा रहेगा

आज का मंत्र- आज मंगलवार का व्रत करें। सूर्य मंत्र का जाप करें

आज का शुभ रंग - लाल

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए आज मिलाजुला रह सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेंगी। आर्थिक योजनाओं में फेरबदल कर सकते हैं जो आगे चलकर लाभदायक सिद्ध होंगे । रिसर्च फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है मान सम्मान की प्राप्ति होगी।पारिवारिक माहौल संतोषजनक रहेगा। घर में रिश्तेदारों का आवागमन हो सकता है दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। बच्चों की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

आज क्या न करें- आज किसी का लिया धन वापस करें वरना परेशान रहेंगे।

आज का मंत्र- गणेश जी की आरती करें, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

आज का शुभ रंग - हरा

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। आर्थिक योजनाएं अटक सकती है। कार्यस्थल पर विरोध का सामना करना पड़ सकता है बेवजह किसी बहस में न पड़े। व्यापार के लिए दिन मध्यम है किसी बड़े पूंजी निवेश से बचें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें चोट चपेट का योग बन रहा है। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा, माता पिता की सेहत का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन के लिए दिन अच्छा है जीवन साथी पूर्ण रूप से सहयोग देगा।

आज क्या न करें- आज वाहन तेज रफ्तार में न चलाएँ।

आज का मंत्र- आज इष्टदेव को प्रणाम करें, आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी।

आज का शुभ रंग -सफेद

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों आज आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। बहुत समय बाद आपका मन प्रसन्न व शांत रहेगा। कार्यक्षेत्र में वाणी की मधुरता से सबका सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए कार्यालय का वातावरण बोझिल हो सकता है संयम से काम लें। परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी।

आज क्या न करें-आज सेहत पर ध्यान दें।

आज का मंत्र-शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

आज का शुभ रंग -नीला

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज आर्थिक रूप से परेशान रह सकते हैं। मन में बेचैनी का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश सोच समझकर करें,अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापारिक गतिविधियों में आखिरी समय में फेरबदल कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेंगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें।

आज क्या न करें- आज जातक धैर्य रखें और क्रोध से बचें।

आज का मंत्र- आज लक्ष्मी जी के सामने घी का दीपक जलाएं, आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

आज का शुभ रंग - हरा

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज आपके लिए शुभ रहेगा। व्यावसायिक मामले सुलझेंगे। आर्थिक योजनाएं सफल रहेंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोज़गारों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो शुभ फलदायी रहेगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। परिवार में सुख शांति रहेगी माता के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी बाहर खाने पीने का प्रोग्राम बन सकता है।

आज क्या न करें- सुनी हुई बातों पर यकीन न करें और सच्चाई को भली-भांति समझ लें

आज का मंत्र- आज माँ दुर्गा को लौंग अर्पित करें, पारिवारिक रिश्ते बेहतर और मजबूत होंगे|

आज का शुभ रंग - लाल

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आजआलस्य से भरा रहेगा जिसकी वजह से समय पर कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे। आर्थिक निवेश से जुड़े फैसले किसी और दिन पर छोड़ दे। सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी किंतु आकस्मिक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आज का दिन परिवार के साथ बिताएंगे। घर में रिश्तेदारों का आवागमन लगा रहेगा। दांपत्य जीवन में मतभेद हो सकता है वाणी पर संयम रखें।

आज क्या न करें- आज सेहत को हल्के में ना लें और रोज योग करें।

आज का मंत्र-आज गीता का पाठ नित्य करें।

आज का शुभ रंग - हरा

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज शानदार रहेगा। रचनात्मक अथवा तो सर्जनात्मक क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा। अपने विचारों और सोच को सकारात्मक बनाए रखें। पारिवारिक मेलजोल के लिए अच्छा दिन है। सेहत को लेकर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। आपके चंचल स्वभाव के कारण नुकसान संभव है। बुजुर्गों को प्रणाम करें,आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

आज क्या न करें- आज शराब से दूर रहें तो अच्छा रहेगा

आज का मंत्र- आज माँ दुर्गा को इत्र चढ़ाएं, काम में स्थिरता बनी रहेगी।

आज का शुभ रंग - मैरून

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। व्यापारिक मामलों में गतिरोध पैदा हो सकता है। आर्थिक मामले उलझ सकते हैं। आर्ट और कला से जुड़े लोगों के लिये समय अच्छा है। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। पारिवारिक माहौल शांत रहेगा किंतु जीवनसाथी से विवाद बढ़ सकता है संयम से काम लें।

आज क्या न करें- आज प्यार वार से दूर रहने में भलाई है

आज का मंत्र- आज से सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

आज का शुभ रंग - सफेद

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। कई महत्वपूर्ण कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है जिससे आपका दबदबा कायम होगा। बेरोज़गारों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्र यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होंगी। परिवारीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मतभेद रहेगा आपसी दूरी बढ़ सकती है ।

आज क्या न करें- आज किसी को अपनी किमती चीज देने से बचें।

आज का मंत्र-आज हनुमान जी को पुष्प अर्पित करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

आज का शुभ रंग -लाल

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।

Next Story