Begin typing your search above and press return to search.

Somwar Rashifal 16 September- 2024: मीन राशि मां से विशेष लगाव रहेगा, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल और उपाय

Somwar Rashifal 16 September- 2024: मीन राशि मां से विशेष लगाव रहेगा, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल और उपाय

Somwar Rashifal 16 September- 2024: मीन राशि मां से विशेष लगाव रहेगा, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल और उपाय
X
By Shanti Suman

Aaj Ka Dainik राशिफल 16 September 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। प्रेम, व्‍यापार, संतान सब बहुत अच्‍छा दिख रहा है। बस गृहकलह से बचें। आज झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है। विदेश से भी कोइ नई डील या अच्छी न्यूज़ मिल सकती है। घर मकान प्रॉपर्टी के ये दिन उत्तम है। खरीद या बेच सकते हैं।

आज का नुकसान- आज बनती बात बिगड़ सकती है। दू

आज का लाभ- आज गरीब कन्याओं को खीर खिलाएं।

आज का शुभ रंग- , हरा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज का दिन आज वाहन सावधानी से चलना है दुर्घटना से बचने का प्रयास करें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा रहेगा। आज का दिन फिर भी कोई भी पैसे से जुड़ा काम करना हो तो ध्यान से करना ठीक रहेगा। पार्टनर के साथ तालमेल बना रहेगा।

आज का नुकसान- आजदूसरों के मामले में दखल न दें।

आज का लाभ- आज हनुमानजी को मीठा पान चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- काला।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले भावुक रहेंगे लेकिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। नुकसान की आशंका है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। रिश्तों में कहासुनी संभव है।आज के दिन आपका पूरा ध्यान सुख सुविधाओं पर रहेगा। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी लेकिन गृहकलह के संकेत हैं।

आज का नुकसान-आज मेहनत से कुछ कम सफलता मिलेगी

आज का लाभ- आज शिवलिंग पर बिल्व पत्र चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक सुबह तो मन विचलित रहेगा परन्तु दोपहर बाद से अच्छा महसूस करेंगे। आज कुछ विरोधी लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे। डिस्‍टर्बिंग समय है लेकिन प्रगति करेंगे।आप तरक्‍की करेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिलेगा।

आज का नुकसान- आज के दिन बुरी आदतों के कारण परेशानी हो सकती है।

आज का लाभ- आज देवी को सुहाग की सामग्री अर्पित करें।

आज का शुभ रंग- लाल।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम से उत्‍तम की ओर जा रहे हैं। ज़िद्दी होकर निर्णय न लें।किसी समय बहुत अधिक क्रोध आ सकता है नियंत्रण रखें। आज आनंददायक जीवन गुजरेगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा रहेंगा।

आज का नुकसान-आज नदी या तालाब में जाने से बचें।

आज का लाभ-आज नवनाग स्त्रोत का पाठ करना फायदेमंद रहेगा।

आज का शुभ रंग-हरा

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक व्यापार में यदि कोई पार्टनरशिप के लिए आफर करे तो समय अनुकूल है, लाभ होगा। आज रोजगार के अवसर मिलेंगे। नौकरी के लिए दिन भी बहुत अच्छा है। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी और जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है।

आज का नुकसान-आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

आज का लाभ आजघर के बाहर तिल के तेल का दीपक जलाएं।

आज का शुभ रंग- काला।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी अच्‍छा रहेगा। आज वाहन भी सावधानी से चलाएं। आज समय उतना साथ नही दे रहा है, इसलिए नार्मल रहें। आज के दिन परिस्थितियां प्रतिकूल हैं तो सोच समझकर व बचकर डील करें।

आज क्या न करें- आज दांपत्य जीवन में खुशहाली से मन प्रसन्न रहेगा।

आज का लाभ- आज महामृत्युंजय मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें।

आज का शुभ रंग- लाल

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज पार्टनर के साथ आज उलझे नहीं। झगड़ा बड़ा बन सकता है। परेशानी से बचने के लिए किसी गरीब को कुछ खाने की चीज़ दान करें।आज उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यापारिक सफलता का योग बन रहा है। साथ ही धन आगमन का दिन। प्रेमी साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

आज का नुकसान-आज ऑफिस में कुछ परेशान हो सकते हैं।

आज का लाभ- आज भगवान श्रीगणेश को पूजा की सुपारी चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- नीला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। व्यापारियों को उनके साथ काम करने वालों का भरपूर साथ मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत ही बेहतर है। आज आपका प्रभुत्व बना रहेगा औऱ शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा।

आज का नुकसान- आज लेन-देन में सावधानी रखें।

आज का लाभ-आज गरीब बच्चों को मिठाई खिलाएं।

आज का शुभ रंग- हरा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक जीवन का कोई महत्वपूर्ण निर्णय आज ताल से लें। कामकाज के लिए दिन बहुत अधिक उत्तम तथा व्‍यवसायिक सफलता मिलने का योग है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। एक सुखद स्थिति दिख रही है। पार्टनर के साथ तालमेल अच्छे बनेंगे। साथ ही व्यापार व्यवसाय का दिन भी अच्छा है।

आज का नुकसान- आज के दिन दूसरों के कारण किसी विवाद में फंस सकते हैं।

आज का लाभ- आजपीली वस्‍तु का दान करें।

आज का शुभ रंग-हरा

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक सरकारी कार्यों से लाभान्वित होंगे। बुजुर्गों में एक अच्‍छी स्थिति आपकी रहेगी। आपके बड़े आपको आशीर्वाद देंगे। बस वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है क्‍योंकि कुछ ऐसा बोल जाएंगे कि आपस में तनाव की स्थिति बन जाएगी। प्रेम, संतान और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। क्रोध से बचें, वर्ना बहुत से काम बिगड़ सकते हैं।

आज का नुकसान- आज के दिन अस्पताल में खर्च ज्यादा होगा।

आज का लाभ- आजश्रीकृष्ण को पंचामृत का भोग लगाएं।

आज का शुभ रंग-हरा

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से अच्‍छी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। मां से विशेष लगाव बढ़ेगा, साथ ही राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अति उत्तम दिन रहने वाला है। शिक्षा से जुड़े बालकों को सख्त ध्यान देने की जरूरत है।

आज का नुकसान- आज दौड़-धूप से थकान हो सकती है।

आज का लाभ-आज गाय को चारा खिलाएं।

आज का शुंभ रंग-लाल।

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।


a

Next Story