Begin typing your search above and press return to search.

10 दिसंबर राशिफल: धर्म व शुभ कार्यों में इन राशियों का बढ़ेगा रुझान, सूर्य देव को जल देने से इन्हें मिलेगा लाभ...जानिए शनिवार का राशिफल...

NPG News

10 दिसंबर राशिफल: धर्म व शुभ कार्यों में इन राशियों का बढ़ेगा रुझान, सूर्य देव को जल देने से इन्हें मिलेगा लाभ...जानिए शनिवार का राशिफल...
X

शनिवार राशिफल

By NPG News

शांति सुमन

10 December Ka Love Rashifal:; सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :10 दिसंबर शनिवार

तिथि- द्वितीया 01:47 PM तक उसके बाद तृतीया

आज का नक्षत्र आर्द्रा 05:42 PM तक उसके बाद पुनर्वसु

आज का करण-गर और वणिज

आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

आज का योग-शुक्ल

आज का वार-शनिवार

चन्द्रमा - मिथुन राशि पर संचार करेगा

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले आज लाभकारी यात्रा के योग बने रहेंगे। आपको अजीविका के साधनों से लाभ रहेगा। निजी रिश्तों में मधुरता रहेगी। राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों को आज सतर्क रहना होगा। बिजनेस के लिए सुखद रहेगा।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- सूर्य को जल देने से लाभ मिलेगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज के दिन नई नौकरी की तलाश में हैं तो थोड़ा विलंब होगा। अपने से उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपका रवैया टालते रहने का है, जो आज के लिए तो बिलकुल ठीक नहीं है.। आज नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। प्रेम में आहें भरेंगे।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- शिवजी को जलाभिषेक करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों की बेला दस्तक देगी। पूंजी निवेश लाभप्रद हो सकता है। परिवार में किसी से वाद-विवाद न करें, व्यर्थ में मुसीबत आ सकती है पढ़ाई और काम में मन लगेगा।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र आज गरीबों को भोजन करावयें

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज आपकी सेहत अच्छी व जोश से भरी रहेगी। निवेश के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें।आज अनावश्यक विवादों से बचें। नए लोगों से संबंध जोड़ने के पहले पूर्ण विचार करें। आज अपनी बहन की मदद करें।

आज का शुभ रंग- नारंगी

आज का मंत्र- आज सूर्य को जल देने से मिलेगा लाभ।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर भाग-दौड़ हो सकती है। कार्य व व्यापार में नए सूत्र हाथ लगने की संभावना है। आज जीवनसाथी को लेकर लापरवाही भरा रुख न रखें। आज संतान सुख मिलेगा। शादी की बात तय होगी।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- शनि मंदिर में दान दें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले आज के दिन काम जल्दी पूर्ण न होने पर भी आप न तो हिम्मत हारने वाले हैं और न ही थकने वाले। आज आपके साथी आपके हिसाब से काम करेंगे, उन्हें हतोत्साहित न करें। घर परिवार के साथ मांगलिक काम करेंगे। बिजनेस में नाम होगा।

आज का शुभ रंग- धानी

आज का मंत्र- आज ऊं दुं दुर्गाय नमः का जाप करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज के दिन आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज धर्म व शुभ कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा.।कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी।आज भोजन में अनियमितता न रखें। सेहत का ध्यान रखें। वाहन संभल कर चलाएं।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज सूर्य मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज अपने से बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद लेते रहें और प्रयास करें कि कोई स्त्री आपसे नाराज न हो। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा। सोच को गलत दिशा में भटकने न दें। आज प्रेम में धोखा खाएँगे। किसी दूसरें की बात में आने से बचें।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज ऊं नमः शिवाय का जाप करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज कुछ व्यापारिक मसौदों पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए बेहतर समय है। मानसिक तनाव परेशान करेगा और अनिद्रा का अनुभव महसूस करेंगे। आज नौकरी की तलाश में है तो काम बनेगा। बिजनेस में दूसरों पर भरोसा करने से बचें।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- शनि मंदिर में तेल चढ़ायें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज के दिन निर्णय लेने की क्षमता और आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढ़ेगी। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। किसी मित्र के सहयोग से काम पूरा करेंगे। दोस्तों के साथ मस्ती-मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।

आज का मंत्र- आज काला कपड़ा दान में दे।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन विदेशी कार्यों के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है, आयात-निर्यात करने वालों को लाभ मिलने की संभावना ह। आज गलत लोगों के संपर्क में आने से बचें. इससे आपका नुकसान संभावित है। आज कार्यस्थल पर सहयोगी परेशान करेंगे। किसी सहयोगी से आपको प्यार हो सकता है सभलकर रहें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज के दिन शनि चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज के दिन बच्चों के कारण घर में खुशियां रहेंगी। अजीविका के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता प्राप्त होगी। किसी के ऊपर अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। परिवार और साथी का सहयोग मिलेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज पीपल के वृक्ष में दीप जलाएँ।

Next Story