Begin typing your search above and press return to search.

आदिवासी महिला के साथ बलात्कार, CRPF के तीन जवान निलंबित, मुख्य आरोपी बालाघाट का निवासी….कैंप कमांडर पर भी कार्रवाई…

आदिवासी महिला के साथ बलात्कार, CRPF के तीन जवान निलंबित, मुख्य आरोपी बालाघाट का निवासी….कैंप कमांडर पर भी कार्रवाई…
X
By NPG News

सुकमा 1 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि एक युवती ने सीआरपीएफ जवान पर रेप का आरोप लगाया है। मामले में आदीवासी समाज की शिकायत के आधार पर आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।जवान पर आदिवासी महिला के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद आरोपी समेत तीन कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया गया है।

जानकारएी के अनुसार सीआरपीएफ जवान का नाम दुलीचंद पाचे है, जो मध्यप्रदेश के बालाघाट का रहने वाला है। कुछ दिनों पहले ही जवान बालाघाट से सुकमा लौटने के बाद दुब्बाटोटा क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था। इस दौरान क्वारंटाइन सेंटर के पास एक युवती को अकेली देखकर जवान की नियत बिगड़ गई और उसने युवती को हवस का शिकार बना लिया। मामले की जानकारी होने पर आदिवासी समाज ने दोरनापाल थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

वहीँ सीआरपीएफ के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सुकमा जिले के दोरानापाल थाना से 29 जुलाई को एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें 27 जुलाई को डब्बाकोंटा शिविर के समीप एक स्थानीय महिला के साथ बलात्कार किये जाने का आरोप लगाया गया था तथा इस घटना में सीआरपीएफ के एक सिपाही के शामिल होने की बात सामने आयी थी।

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए सीआरपीएफ के छत्तीसगढ़ सेक्टर के पुलिस महानिरीक्षक प्रकाश डी ने शनिवार को डब्बाकोंटा शिविर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने स्थानीय पुलिस को कानूनी प्रक्रिया में पूर्ण सहयोग देने का आश्वसन दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी सिपाही के साथ ही घटना के समय संतरी ड्यूटी पर तैनात एक हवलदार और सिपाही को कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है तथा कैम्प में उच्च अनुशासन बनाए रखने में अक्षम रहे कैम्प कमांडर को तत्काल प्रभाव से नियंत्रण कक्ष में संलग्न करने का आदेश दिया गया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक ने पीडिता और उनके परिवार को भी सहायता देने का आश्वासन दिया है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक आदिवासी महिला ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान पर बलात्कार का आरोप लगाया था। घटना के बाद पुलिस ने जवान दुलीचंद को गिरफ्तार कर लिया था।

Next Story