पूर्व गृह मंत्री ने महिला पत्रकार का किया बलात्कार…. राष्ट्रपति भवन में बुलाकर रेप का आरोप… पूर्व PM के साथ मौजूदा प्रधानमंत्री पर भी सेक्स के अप्रोच का लगा आरोप

इस्लामाबाद 7 जून 2020। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक (Rehman Malik) पर महिला पत्रकार से रेप करने का गंभीर आरोप लगा है. ये आरोप पीड़ित अमेरिकी महिला पत्रकार ने ही ट्वीट कर लगाए. महिला पत्रकार सिंथिया डी रिची (Cynthia D. Ritchie) ने ट्विटर पर बताया कि पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने 2011 में राष्ट्रपति भवन में मेरा रेप किया.  इसके साथ ही अमेरिकी महिला ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी पर भी शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के एक स्थानीय नेता की शिकायत पर अदालत ने पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) को नोटिस जारी किया है।

पाकिस्तान की राजनीति में सेक्स और रेप को लेकर उबाल आया है। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक पर रेप  के आरोप के बाद अब दावा किया जा रहा है कि कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  ‘सिंथिया डी रिची से  साथ सेक्स करना चाहते हैं। हालांकि इस दावों के बाद इमरान खान का कोई बयान नहीं आया है।  लेकिन कुछ समय पहले इमरान खान की दूसरी पत्नी ये दावा कर चुकी हैं कि इमरान खान के कई अन्य महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध थे।

सिंथिया ने कहा, ‘मुझे लगा था कि वीजा को लेकर बैठक है। वहां मुझे फूल दिए गए और ड्रिंक दी गई।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उस समय इसलिए चुप रही क्योंकि वहां उन्हीं की सरकार थी और ऐसे में मेरी कौन मदद करता?’ अमेरिकी ब्लॉगर ने कहा कि बाद में इसकी शिकायत उन्होंने अमेरिकी दूतावास में की थी। लेकिन वैसी प्रतिक्रिया नहीं मिली, जैसी मिलनी चाहिए थी।

इसके अलावा सिंथिया ने फेसबुक लाइव वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रज़ा गिलानी और एक अन्य मंत्री पर भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने उन्हें शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था। सिंथिया के इन आरोपों पर पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे अली हैदर गिलानी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्विटर पर आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘रिची को इस तरह की बातें करने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि क्या कहा गया है। मैं बेनजीर पर लगाए गए बेबुनियाद आरोपों के लिए ज्यादा चिंतित हूं।’ बता दें कि पिछले महीने सिंथिया ने बेनजीर भुट्टो के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया था, जिसके बाद पीपीपी ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

Spread the love