रेंजर का मर्डर : मजदूरी का भुगतान करने गये फॉरेस्ट अफसर की नक्सलियों ने की हत्या… पहले गार्ड को भगाया, फिर अफसर को मार डाला….पहली बार रेंजर स्तर के अफसर को उतारा गया मौत के घाट

बीजापुर 11 सितंबर 2020। बीजापुर से एक बुरी खबर आ रही है। जांगला क्षेत्र इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर की हत्या कर दी गयी है। शुक्रवार की शाम चार बजे भैरमगढ़ रेंज में पदस्थ इस फॉरेस्ट अफसर की लाश मिली है। जानकारी के मुताबिक रेंजर का नाम रतिराम पटेल है, जो वन क्षेत्र में काम कर रहे मजदूरों को मजदूरी का भुगतान करने के लिए गये हुए थे।

रेंजर रतिराम के साथ दो फारेस्ट गार्ड भी कोंडरोजी गांव गये थे, इसी बीच कुछ लोग वहां पहुंच गये और फारेस्ट गार्ड को वहां से भगा दिया, जबकि रेंजर को वहीं रोक लिया और कुछ देर में ही उनकी हत्या कर दी। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने ये हत्या की है।

घटना की सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर रवाना हुई है। ये पहला मौका है जब किसी रेंजर स्तर के फारेस्ट अफसर की हत्या कथित तौर पर नक्सलियों ने की है। हालांकि पहले भी फारेस्ट अफसरों की हत्या की गयी है, लेकिन वो निचले स्तर के कर्मचारी थे।

सूचना के मुताबिक रतिराम पटेल मूल रूप से दुर्ग के कुम्हारी के रहने वाले थे और कुछ महीने पूर्व ही बचेली से उनका तबादला भैरमगढ़ वनभैसा अभ्यारण्य में रेंजर के तौर पर उन्हें पदस्थ किया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.