fbpx

छत्तीसगढ़ में राम-रहीम कांड: भगवान से मिलन कराने के नाम पर लड़कियों को सेक्स के लिए करता था मजबूर…. आश्रम की लड़की की शिकायत के बाद हुआ गिरफ्तार….युवती ने लगाया रेप की कोशिश का आरोप…आश्रम में बाबा के हनीप्रीत का भी नाम आ रहा है सामने… पुलिस कड़ी जोड़ने में जुटी

बलौदाबाजार 14 जनवरी 2020। छत्तीसगढ़ में “राम-रहीम कांड” का भांडा फूटा है। बलौदाबाजार में एक युवती की शिकायत पर एक अय्यास बाबा को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि बाबा भगवान के दर्शन कराने और जीवन मोक्ष दिलाने के नाम पर हवस का शिकार बनाया करता था। बाबा का बलौदाबाजार के कसडोल इलाके में एक बड़ा आश्रम है, जिसकी ख्याति अन्य प्रदेशों में भी है। खबर ये भी मिली है कि बाबा को मानने वाले सूबे के कई नामी लोग भी है, वहीं अन्य प्रदेशों से भी बाबा के पास लोग आया करते थे।

खबर ये भी जो लड़की बाबा को पसंद आ जाती थी, उसे हर कोशिश कर बाबा अपने साथ हमबिस्तर के लिए मजबूर कर देता था, लेकिन जब इससे इंकार कर देती थी, उसके घर के बाहर टोना-टोटका कराकर डराने की कोशिश करता था कि अगर उसकी बात नहीं मानी गयी, तो उसका पूरा परिवार नष्ट हो जायेगा। कई औरतें और लड़कियां डरकर बाबा के साथ आने के लिए मजबूर हो जाती थी।

दरअसल सोमवार को एक युवती ने कसडोल थाना में बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी कि वो कसडोल के झबड़ी भागवत सत्संग आश्रम में एक साल से रह रही थी। इस आश्रम के संचालक रजनीश दुबे हैं। आरोप है कि जून 2019 में उसके साथ बाबा ने रेप की कोशिश की । जब शारीरिक संबंध बनाने से युवती ने इनकार किया, तो जान से मारने की धमकी देकर उसे आश्रम से भगा दिया।

संवेदनशील मामले को लेकर एसपी नीथू कमल ने अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये, जिसके बाद खैरा गांव से आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान पुलि को कई चौकाने वाली जानकारी मिली है। राम-रहीम की हनीप्रीत की तरह बाबा रजनीश ने भी एक युवती लड़कियों को बरगलाने और बाबा के साथ शारीरिक संबंध बनाने के तैयार करने जैसी बड़ी जानकारी सामने आयी है।

खबर है कि कसडोल क्षेत्र के अलावे प्रदेश के कई और इलाके से बाबा से मिलने के लिए लोग आते थे, वहीं दूसरे प्रदेश में भी इस बाबा की खूब चर्चा थी। पुलिस अलग-अलग कड़ी जोड़ने में जुटी हुई है, ताकि इस पूरे कांड से पर्दा उठाया जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.