BSF के नए DG नियुक्त किए गए CBI के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना….

नई दिल्ली 17 अगस्त 2020. नई दिल्ली: सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक और वर्तमान में DG नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) राकेश अस्थाना को सीमा सुरक्षा बल (BSF) का नया DG नियुक्त किया गया है। इसके अलावा उन पर DG नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा. वह वर्तमान में DG नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के DG का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

मालूम हो कि मीट कारोबारी सतीश सना से दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के मामले में 15 अक्टूबर 2018 को सीबीआई ने तत्कालीन विशेष निदेशक राकेश अस्थाना व डीएसपी देवेंद्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट पहुंचा और कोर्ट ने एफआईआर रद्द करने की अस्थाना और देवेंद्र की मांग को खारिज कर दिया था. साथ ही सीबीआई को जांच का आदेश दिया गया था.

इससे पहले इसी साल मार्च में सीबीआई बनाम सीबीआई (CBI vs CBI) मामले में कोर्ट ने जांच एजेंसी की उस रिपोर्ट को स्‍वीकार कर लिया है जिसमें उसने सीबीआई के पूर्व स्‍पेशल डायरेक्‍टर राकेश अस्‍थाना और डिप्‍टी पुलिस सुपरिटेंडेंट (DSP) देवेंद्र कुमार को क्लिन चिट दी गई थी.

 

Spread the love