एक्शन में राजधानी पुलिस … मजनूं व अड्डेबाजों के खिलाफ चले आपरेशंस में 200 संदिग्धों को पकड़ा….देर रात तक राजधानी में चलेगी इसी तरह की कार्रवाई … महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस की मुहिम

रायपुर 12 दिसंबर 2019।महिला सुरक्षा को लेकर डीजीपी के कड़क तेवर का 24 घंटे के भीतर असर दिखा है। राजधानी में गुरुवार की शाम मजनूं और मवालियों के खिलाफ पुलिस ने मैराथन सर्च आपरेशन चलाया है। खबर लिखे जाने तक आपरेशंस जारी था। अभी तक 200 से ज्यादा संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा, जिनमें से कईयों को कड़ी फटकार और हिदायत के बाद जाने दिया गया। 

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दरअसल डीजीपी डीएम अवस्थी ने कल वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चौकस रहने का नसीहत दी थी साथ ही कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिये थे। उसी कड़ी में महिला सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने आपरेशंस चलाया और कई मजनू और आवारा लड़कों को धर दबोचा। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस का ये आपरेशंस राजधानी के कई पुलिस थाना क्षेत्रों में चला।

पुलिस ने देर शाम शहर के प्रमुख स्थानों पर अडडे बाजी करने वाले, युवतियों और महिलाओं पर छींटाकाशी-हुटिंग, छेड़छाड, हुडदंग करने वाले लोगों को पकड़कर उनका रिकार्ड देखा जा रहा है। साथ ही संबंधित थानों में उन्हें सुपुर्द कर उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। ये कार्रवाई आज देर शाम से शुरू होकर रात 12 बजे तक की जायेगी।

बता दें कि बुधवार को प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी ने आईजी और प्रत्येक जिले के एसपी से कानून व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिये वीडियों कांफेंस के जरिये उनसे बात की थी। डीजीपी ने प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के साथ अपराध को लेकर काफी नाराजगी भी जतायी थी। साथ ही बीजेपी भी महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को लेकर सरकार और बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उटाये थे। जिसके बाद आज देर शाम राजधानी पुलिस के द्वारा ये अभियान शुरू किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.