राजधानी लॉकडाउन ब्रेकिंग : लॉकडाउन को लेकर आज हो सकता है अहम फैसला….शीर्ष अधिकारियों की बैठक शुरू… Lockdown के स्वरूप और कड़ाई की शर्तों पर हो रही है चर्चा

रायपुर 19 सितंबर 2020। राजधानी रायपुर में अगले सप्ताह से लॉकडाउन लग सकता है। लॉकडाउन को लेकर आज राजधानी रायपुर में अहम बैठक हो रही है, बैठक में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन, एसपी अजय यादव, आईजी आनंद छाबड़ा, निगम कमिश्नर सौरव कुमार, जिला पंचायत सीईओ गौरव कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद हैं। बैठक में लॉकडाउन को लेकर अहम चर्चा हो रही है।

माना जा रहा है कि अगले सप्ताह मंगलवार या बुधवार से राजधानी रायपुर में लॉकडाउन किया जा सकता है, हालांकि ये लॉकडाउन सिर्फ सभी शहरी क्षेत्र में होगा या फिर कंटेनमेंट जोन बनाकर क्षेत्रवार, इसे लेकर चर्चा चल रही है। कलेक्टरेट में हो रही इस बैठक में संपूर्ण शहर के बजाय स्रिर्फ उन इलाकों में पूर्ण बंदी का भी निर्णय लिया जा सकता है, जहां सबसे ज्यादा मरीज आ रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में कई जिलों में लॉकडाउन का निर्णय लिया जा चुका है। दुर्ग में कल से लॉकडाउन लग रहा है, तो वहीं बालोद 22 से लॉक होने जा रहा है, इससे पहले राजनांदगांव, मुंगेली, बेमेतरा जैसे जिलों में लॉकडाउन का निर्णय लिया जा चुका है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जब कोरोना को लेकर बैठक की थी, तो कलेक्टरों को इस बात का निर्देश दिया गया था कि वो अपने जिलों के हालात के मद्देनजर लॉकडाउन का निर्णय ले सकते हैं।

लिहाजा जिला स्तर पर लॉकडाउन का निर्णय लिया जा रहा है। राजधानी रायपुर प्रदेश में कोरोना से सबसे प्रभावित है। जहां अब तक कुल 26 हजार कोरोना केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 9 हजार से ज्यादा मरीज अभी बीमार पड़े हैं। वहीं 301 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.