मुश्किल में राजस्थान रॉयल्स, कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताई हार की बड़ी वजह

नईदिल्ली 23 अक्टूबर 2020. हार के साथ ही राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचना अब काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। टीम की यह 11वें मैच में 7वीं हार है। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने  संजू सैमसन (36) रनों की पारी के चलते 20 ओवर में 154 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम ने मनीष पांडे (नॉटआउट 83) और विजय शंकर (नॉटआउट 52) की बदौलत आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लिया। हार के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने हैदराबाद के दोनों ही बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की और टीम की इस हार की वजह बताई।

स्मिथ ने मैच के बाद कहा, ‘हमने शुरुआत अच्छी कर थी, जोफ्रा ने दो विकेट जल्दी निकल दिए थे, लेकिन हम उसका फायदा नहीं उठा सके। विजय ने एक स्मार्ट पारी खेली, जबकि मनीष पांडे ने गेम को चलाया रखा और लाजवाब पारी खेली। जोफ्रा आर्चर को पहले ओवर देने के बारे में मैंने टीम के अन्य खिलाड़ियों से बात करी थी, लेकिन पिछले मैच को ध्यान में रखते हुए हमने ऐसा नहीं करने का फैसला किया। मेरे दिमाग में था कि आर्चर से एक ओवर और करवा लेना चाहिए। मैच जैसे-जैसे आगे बढा़ पिच बेहतर होती चली गई। पहली पारी में पिच स्लो थी और गेंद फंसकर आ रही थी, यह ऐसी विकेट थी जहां पर शुरुआत करने में काफी दिक्कत होती है। हमको कुछ और रन बनाने की जरूरत थी। मैं किसी भी चीज पर उंगली नहीं उठा रहा। यहां पर काफी बढ़िया टीम और अच्छे प्लेयर हैं। हम एक के बाद जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। हमको सिर्फ मैचों में जीतना होगा और नहीं पता कि चीजें कैसे मैथेमैटिकल्ली हमारे लिए काम करेंगी। हमको बस लगातार जीत हासिल करनी होगी इस समय यही हमारा काम है।’

दुबई में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उथप्या (19) रन बनाकर रनआउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन (36) और बेन स्टोक्स (30) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े, पर हैदराबाद के गेंदबाजों ने दोनों को 4 गेंदों के अंदर आउट कर राजस्थान को फिर से दबाव में डाल दिया। जोस बटलर (9) और कप्तान स्टीव स्मिथ (19) भी बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और टीम स्कोर बोर्ड पर 154 रन ही बना सकी।

Spread the love