Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: नए साल पर CM भजनलाल शर्मा पहुंचे रैन बसेरा, जरुरतमंदों को बांटे कम्बल

Rajasthan News: नए साल की शुरुआत में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आश्रय गृहों का निरीक्षण किया और बेघर - जरुरतमंद लोगों को गर्म कपड़े भी बांटे. साथ ही बेहतर व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Rajasthan News: नए साल पर CM भजनलाल शर्मा पहुंचे रैन बसेरा, जरुरतमंदों को बांटे कम्बल
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: नये साल 2024 के स्वागत को लेकर पुरे देश में धूम मची है. अलग अलग तरह से लोग नये साल का जश्न मना रहे हैं. नये साल को लेकर राजस्थान में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. साल के आखरी दिन राजस्थान के उदयपुर और अजमेर में जहाँ एक तरफ खूब बड़ी - बड़ी पार्टियाँ की गई.तो वहीं साल के अंतिम दिन राजस्थान के सीकर में विश्व प्रसिद्ध बाबा खाटू श्यामजी के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही. नये साल के मौके पर राजस्थान सरकार ने आम जनता को खास तोहफा दे रही है. आज से उज्जवला गैस सिलेंडर के लाभार्थियों को 450 रुपये में सिलेंडर मिलेगा. वहीं नए साल की शुरुआत में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आश्रय गृहों का निरीक्षण किया और बेघर - जरुरतमंद लोगों को गर्म कपड़े भी बांटे. साथ ही बेहतर व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बांटे गर्म कपड़े

नए साल की शुरुआत में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आश्रय गृहों का निरीक्षण किया. देर रात मुख्यमंत्री रामनिवास बाग और जेके लोन अस्पताल के पास स्थित रैन बसेरों में पहुंचे और वहां रह रहे लोगों से मिलकर उनका हालचाल पूछा. साथ ही सड़कों पर रह रहे जरूरत मंदों को कम्बल व गर्म कपड़े बांटे. मुख्यमंत्री ने मोबाईल शौचालय बनवाने ,सही दरवाजा, आसपास बने गड्ढों को तुरंत भरने और महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा ''रनबसेरों में रह रहे जरूरतमंद लोगों की सेवा करना पुण्य का कार्य है, इसे सेवाभाव के साथ किया जाना चाहिए'' .

आज से 450 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

आपको बता दें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को 450 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा की थी , जो कि साल के पहले दिन यानी आज से ही लागू हो रही है. उज्जवला योजना के तहत लगभग 70 लाख परिवार को जो इस योजना से जुड़े हैं उन्हें मात्र 450 रुपये में सिलेंडर मिलेगा.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story