Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: किसानों को सौगात: सीएम भजनलाल शर्मा ने किये 4 बड़े ऐलान, बढ़ाई किसान सम्मान निधि और सामाजिक सुरक्षा पेंशन

Rajasthan News: राजस्थान में बनी नई सरकार एक के बाद एक नई घोषणा कर रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बड़ी घोषणाएं की हैं.

Rajasthan News: किसानों को सौगात: सीएम भजनलाल शर्मा ने किये 4 बड़े ऐलान, बढ़ाई किसान सम्मान निधि और सामाजिक सुरक्षा पेंशन
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: राजस्थान में बनी नई सरकार एक के बाद एक नई घोषणा कर रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बड़ी घोषणाएं की हैं. पीएम सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन और गेहूं की एमएसपी पर बोनस का ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में जवाब देते हुए कुछ बड़ी घोषणाएं की है. उन्होंने कहा पीएम सम्मान निधि के तहत किसानों को पहले 6 हजार रुपए मिलते थे. लेकिन अब हर साल 6000 रुपये की जगह 8,000 रुपये मिलेंगे. पहली किस्त में 2 हजार रुपए बढ़कर मिलेंगे. वहीँ इसके अलावा किसानों को गेहूं की फसल पर प्रति क्विंटल 125 रुपये ज्यादा मिलेंगे.

सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में भी 150 रुपये की बढ़ोतरी की है. बताया जा रहा है कि विधवा, बुजुर्ग और परित्यक्ता लोगों को अब हर महीने 1150 रुपये मिलेंगे. भजनलाल सरकार ने पाक विस्थापित परिवारों को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कि आवास और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए अलग एक अलग योजना की भी घोषणा की है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story