Begin typing your search above and press return to search.

NPG की खबर का हुआ असर.. शराब डिलीवरी फ़्रॉड मामले पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने लिया संज्ञान.. जारी की एडवाइज़री

NPG की खबर का हुआ असर.. शराब डिलीवरी फ़्रॉड मामले पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने लिया संज्ञान.. जारी की एडवाइज़री
X
By NPG News

रायपुर,16 अप्रैल 2020।NPG की खबर जिसमें हमने शराब डिलीवरी के नाम पर सायबर क्राईम का खुलासा किया था उस पर सरकार ने संज्ञान लेते हुए एडवाइज़री जारी की है।NPG ने दो दिन लगातार इस मामले को खुलासा किया था कि कैसे होम डिलवरी के नाम पर ठगी हो रही है। । पुलिस ने आमलोगों से अपील की है कि वो ऐसे किसी झांसे में नहीं आये। छत्तीसगढ़ सायबर सेल की तरफ से जारी अपील में साफ कहा गया है कि लॉक डाउन की वजह से प्रदेश की सभी शराब की दुकान अभी बंद है, लिहाज शराब की सप्लाई का सवाल ही नहीं उठता। आपको बता दें कि प्रदेश में ATM फ़्रॉड की तर्ज पर शराब की ऑनलाइन ठगी का जाल फैलाया गया है।

हैलो…”कौन सा ब्रांड चाहिऐ”…. फेसबुक पर शराब की आनलाइन डिलिवरी से चल रहा है ठगी का कारोबार….. पेमेंट करते ही हो जायेंगे एकाउंट से पूरे पैसे साफ ….

हैलो…”कौन सा ब्रांड चाहिए”…. फेसबुक पर शराब की आनलाइन डिलिवरी से चल रहा है ठगी का कारोबार….. पेमेंट करते ही हो जायेंगे एकाउंट से पूरे पैसे साफ ….

ऑनलाइन ठग फेसबुक पर ऑनलाइन शराब सप्लाई की बात कहकर एक नम्बर जारी करते हैं, इस नम्बर पर बकायदा बात होती है, शराब की कैटेगरी बताई जाती है और फिर ऑनलाइन पेमेंट की बात कहकर घर पर शराब पहुंचाने की बात की जाती है, लेकिन जैसे ही पेमेंट ऑनलाइन किया जाता है आपके खाते से पैसा फ़्रॉड कर निकाल लिया जाता है। ठगी का पूरा स्टाइल ATM फ़्रॉड की तरह ही होता है। पैसा पेमेंट करने के बाद ये कहा जाता है कि पैसा डिलीवर्ड नही हुआ है, इसीलिए ATM नंबर या फिर आखिरी फोर डिजिट का नम्बर मांग लिया जाता है। जैसे ही नम्बर हैकरों को मिल जाता है खाते से रकम निकाल ली जाती है।

सायबर सेल ने लोगों से अपील की है कि वो किसी झांसे में ना आये। वहीं मामले की शिकायत संबंधित थाने में करे। पुलिस की तरफ से लोगों से कहा गया है कि वो जागरूक रहें, फिर भी अगर वो ऐसे गिरोह के बातों में फंस जाए तो तत्काल इसकी शिकायत निकटतम थाने या फिर घर बैठे सायबर सेल में करें।

Next Story