ठंड ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में कल से पड़ेगी कड़कड़ाती ठंड, राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश शुरू….अब शुरू होगा सर्दी का सितम

रायपुर 20 नवम्बर 2020. राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलो में शुक्रवार की शाम से हल्की बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक दक्षिणी हवाओं के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं. ऐसे में कई जिलों में बारिश होगी है. साथ ही प्रदेश में ठंड बढ़ जाएगी. राजधानी में शाम से ही हल्की बारिश के चलते आसपास के ग्रामीण अंचलों में घना कोहरा भी छाया हुआ है.  मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले चार दिनों में पारा और गिर सकता है. इससे आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. साथ ही छत्तीसगढ़ समेत देश के अन्य राज्यों में तापमान में गिरावट का सिलसिला भी जारी है.

अचानक हुए इस मौसम परिवर्तन की वजह से किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. साथ ही अगर आगे भी ऐसा ही मौसम रहा तो धान की कटाई के बाद गेहूं की बुआई में देरी हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि तापमान में लगातार गिरावट होने और ठंड बढ़ने की मुख्य वजह आसमान साफ रहेगा। उन्होंने बताया कि इस साल नवंबर का महीना पिछले चार से पांच सालों में सबसे ठंडा रह सकता है। वहीँ भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट के आसार हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.