रैना का खुलासा, इस वजह से लिया था IPL 2020 से नाम वापस

नईदिल्ली 2 जनवरी 2021. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन मे रैना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ यूएई गए थे, लेकिन निजी कारणों के हवाला देते हुए वह बिना कोई मैच खेले भारत वापस लौट आए थे। रैना के इस फैसले के बाद उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच कुछ खींचतान की खबरें भी सामने आईं थीं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के कुछ समय बाद ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए सुरेश रैना ने कहा, ‘मुझे क्यों पछतावा होगा। मैंने अपने बच्चों के साथ समय बिताया और अपनी फैमिली के लिए मौजूद था। मैं चाहता था कि मैं अपने परिवार के पास आ जाऊं। पंजाब में वहां एक घटना हुई थी और उनको मेरी जरूरत थी। मेरी वाइफ को मेरी जरूरत थी, साथ में महामारी का समय। मैं पिछले 20 साल से खेल रहा हूं और मैं जानता हूं कि मैं दोबारा कर सकता हूं। लेकिन, जब फैमिली को आपकी आवश्यकता हो, तो आपको वहां होना चाहिए। मैं लगा कि उस समय वह चीज मेरे लिए करना ज्यादा सही होगा।’ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना ने अगले सीजन मे खेलने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

सुरेश रैना को भारत की घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उतर प्रदेश की टीम में शामिल किया गया है। रैना के नाम आईपीएल में कई रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीएसके की तरफ से खेलते हुए 33.28 के औसत से 4527 रन बनाए हैं, वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी रैना के नाम था, जिसको इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ा।

Spread the love