बारिश चेतावनी : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में होगी बारिश, गिरेंगे ओले…… मौसम विभाग ने दी जानकारी… अगले 24 घंटे में फिर बदलेगा प्रदेश के कई इलाकों का मौसम

रायपुर 26 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे मौसम फिर बदलने वाला है। छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गयाहै। स्काइमेट की वेबसाइट के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अगले 24 घंटें में बारिश और ओले पड़ेंगे। आपको बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को भी छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश हुई थी और ओले पड़े थे। मौसम का ये मिजाज रविवार और सोमवार को भी जारी रह सकता है। सरगुजा, बिलासपुर और रायपुर संभाग में बारिश की चेतावनी दी गयी है।

मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ इस समय उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे उत्तरी अफगानिस्तान पर है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पंजाब और इससे सटे भागों पर दिखाई दे रहा है।पूर्वोत्तर में मेघालय के ऊपर एक सर्कुलेशन है और इस सिस्टम से एक ट्रफ रेखा बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा होते हुए छत्तीसगढ़ तक बनी है। जिसकी वजह से मौसम में बदलाव होंगे। वहीं दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम से महाराष्ट्र और कर्नाटक होते हुए एक ट्रफ तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों तक बनी है।

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में गरज के साथ भारी बारिश की गतिविधियाँ हुईं।पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिली।

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तरी छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।जम्मू कश्मीर, लद्दाख, दिल्ली, उत्तरी प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बौछारें गिर सकती हैं। राजस्थान के कुछ भागों में धूलभरी आँधी के साथ छिटपुट बारिश की भी संभावना है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.