Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, फिर लौटेगी ठंड… होगी बर्फबारी, जानें देश के अन्य राज्यों का हाल

बारिश अलर्ट: इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, फिर लौटेगी ठंड… होगी बर्फबारी, जानें देश के अन्य राज्यों का हाल
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 फरवरी 2021. देश के कई हिस्सों में मौसम के एक बार फिर करवट लेने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली सहित कई राज्यों में आज मौसम साफ रहने का अनुमान है. दिल्ली में आज सुबह कोहरा जरूर नजर आया लेकिन अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम के करवट लेने का असर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में नजर आ सकता है. यहां कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है .

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहने के आसार हैं. उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में इस हफ्ते के अंत तक ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. वहीं मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है जिस वजह से उत्तर भारत में एक बार फिर से तापमान में गिरावट नजर आ सकती है और ठंड की वापसी हो सकती है.

झारखंड में मौसम साफ नजर आ रहा है. न्यूनतम तापमान थोड़ा गिर सकता है. अधिकतम तापमान भी बढ़ सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार मौसम में कहीं कोई बदलाव के संकेत नहीं हैं. अधिकतम तापमान में भी धीरे-धीरे वृद्धि होगी. अगले पांच दिनों तक मौसम साफ रहेगा. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. इस दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं.

उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब रहने के आसार नजर आ रहे हैं. पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान मौसम वि भाग ने व्यक्त किया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहने के आसार हैं. शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश के साथ मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश का अनुमान है तो वहीं, उत्तराखंड में 27 फरवरी के दौरान बारिश और बर्फबारी होने की संभावना मौसम वि भाग ने व्यक्त की है. आईएमडी के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं.

Next Story