comscore

बारिश अलर्ट: 10 जून तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश…IMD ने जारी की चेतावनी… जानें किस दिन कहां होगी बारिश

नईदिल्ली 7 जून 2021. दक्षिण भारत के राज्यों को भिगोने के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर पहुंच गया है। आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पड़ोस में निचले स्तर पर चक्रवाती तूफान के चलते अगले तीन दिनों में पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

अगले तीन दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और मणिपुर जैसे राज्यों में व्यापक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि मानसून देश के कई हिस्सों को कवर करते हुए मध्य अरब सागर में भी आगे बढ़ गया है जिसमें महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के अधिक हिस्से शामिल हैं। आईएमडी केअनुसार, दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पड़ोस में निचले क्षोभमंडल स्तर पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत के इन राज्यों में भारी वर्षा की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, अगले तीन दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

-7 जून यानी सोमवार को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है।

8 जून यानी मंगलवार को आंध्र प्रदेश, ओडिशा में बारिश हो सकती है।

-9 जून यानी बुधवार को असम, मेघालय, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश हो सकती है।

-10 जून यानी गुरुवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि जून के तीसरे हफ्ते के आखिर में उत्तर प्रदेश में भी मॉनसून आ सकता है। जहां वेस्टर्न यूपी में सामान्य बारिश (92-108) की संभावना है, वहीं ईस्टर्न यूपी में 106 फीसद बारिश हो सकती है।

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!